ताज़ा खबर
 

RSMSSB Patwari Exam 2016: पटवारी भर्ती में मेंस परीक्षा के लिए एलिजिबल उम्मीदवार इस तारीख से डाउनलोड कर सकेंगे अपना प्रवेश पत्र

Rajasthan Patwari Exam 2016: आयोग ने इसी साल 13 फरवरी को इसकी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया था और 17 मार्च को परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए गए थे। लेकिन बाद में इस परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की रोक लगा दी गई थी, जो कि 10 जुलाई को होनी थी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक अब सामान्य श्रेणी की कट ऑफ के बराबर ही आरक्षित श्रेणी की कट ऑफ रहेगी।

राजस्थान पटवारी भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का आगे का रास्ता साफ हो गया है। अब इसी महीने भर्ती की मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और राजस्थान अधीनस्थ मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड जल्द ही इस परीक्षा के लिए जरुरी दस्तावेज एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आरएसएमएसएसबी इस महीने 24 दिसंबर को इस परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है और इसके लिए 16 दिसंबर को इसके एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे और परीक्षा होने तक उन्हें डाउनलोड किया जा सकता है।

बता दें कि आयोग ने इसी साल 13 फरवरी को इसकी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया था और 17 मार्च को परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए गए थे। लेकिन बाद में इस परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की रोक लगा दी गई थी, जो कि 10 जुलाई को होनी थी। कुछ ही दिन पहले जारी किए गए एक नोटिफिकेशन में बोर्ड ने बताया है कि सुप्रीम कार्ट के आदेश के अनुसार शॉर्ट लिस्टेड जनरल और रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवार मेंस परीक्षा में भाग ले सकते हैं। बता दें इस भर्ती में करीब 4400 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिसके लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किया था। दरअसल प्रारंभिक परीक्षा में ओबीसी वर्ग की कट ऑफ जनरल वर्ग की कट ऑफ से ज्यादा चली गई थी। इस विषय को लेकर कोर्ट में याचिका डाली गई थी, जिसके अनुसार ओबीसी वर्ग का उम्मीदवार जनरल वर्ग के उम्मीदवार से ज्यादा नंबर लाकर भी पास नहीं हो पाया था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक अब सामान्य श्रेणी की कट ऑफ के बराबर ही आरक्षित श्रेणी की कट ऑफ रहेगी। जिन अभ्यर्थियों की कट ऑफ 104, महिला अभ्यर्थी 82 से ज्यादा है, वो सभी पटवारी मुख्या परीक्षा में भाग ले सकेंगे। अदालत ने इस सिलसिले में राजस्थान अधिनस्त सेवा चयन बोर्ड को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

सेक्‍स स्‍कैंडल के आरोप में फंसे कर्नाटक के एक्साइज़ मिनिस्टर एच. वाई. मेति ने दिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App