ताज़ा खबर
 

Rajasthan Police Result 2018: कॉन्स्टेबल परीक्षा के नतीजे जारी, police.rajasthan.gov.in पर करें चेक

Rajasthan Raj Police Constable Result 2018, www.police.rajasthan.gov.in: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 13,142 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 14 और 15 जुलाई 2018 को हुई थी। इन पदों के लिए लगभग 15 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे।

Rajasthan Raj Police Constable Result 2018, www.police.rajasthan.gov.in: नतीजे देखने के लिए लॉगइन करें आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर।

Rajasthan Police Result 2018: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे 20 अगस्त 2018 को जारी कर दिए गए। उम्मीदवार अपने नतीजे ऑनलाइन राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। बता दें राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 13,142 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 14 और 15 जुलाई 2018 को हुई थी। इन पदों के लिए लगभग 15 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। चलिए सबसे पहले जानते हैं रिजल्ट चेक करने का तरीका। राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के ‘Recruitment & Results’ सेक्शन में जाएं। यहां आपको ‘Rajasthan Raj Police Constable Result 2018’ लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करें। मांगी गई डिटेल्स सबमिट करें। डिटेल्स सबमिट करते ही नतीजे खुल जाएंगे। चाहें तो Rajasthan Raj Police Constable Result 2018 आप डाउनलोड कर प्रिंट भी कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती एग्जाम 4 फेज में हुआ था। एग्जाम के दो फेज शनिवार को हुए थे वहीं दो फेज रविवार को हुए थे। एग्जाम में नकल ने हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए थे। राज्य में सभी सेंटर्स पर इसके लिए करीब 14,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। लिखित परीक्षा में जिन उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है, उन्हें शारीरिक परीक्षा (PET) पास करनी होगी। शारीरिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को पहले अपने मेडीकल सर्टिफिकेट परीक्षा केंद्र पर जमा कराने होंगे। मेडीकल सर्टिफिकेट जमा कराने के बाद ही उम्मीदवार परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा क्वॉलिफाई करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों को 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। 20 मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने वाले उम्मीदवारों को 15 अंक मिलेंगे। वहीं 20 मिनट से ज्यादा समय में दौड़ पूरी करने वालों को 10 अंक प्राप्त होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App