Rajasthan PTET Result 2021: पीटीईटी एग्जाम का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

Rajasthan PTET Result 2021: वे उम्मीदवार जो रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वे Rajasthan PTET 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट ptetraj2021.com के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

rajasthan ptet result date 2021, rajasthan ptet result, rajasthan ptet result 2021, rajasthan ptet result date, rajasthan ptet result 2021 direct link
रिजल्‍ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर करना होगा।

Rajasthan PTET Result 2021: राजस्‍थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्‍ट (PTET 2021) का रिजल्ट आज जारी हो सकता है। Rajasthan Pre-Teacher Education Test (PTET) 2021 का आयोजन डूंगर कॉलेज ने 8 सितंबर, 2021 को किया था। यह एग्जाम पेन और पेपर मोड में आयोजित की गई थी। 2 वर्षीय बीएड या 4 वर्षीय B.A/B.Sc बीएड कोर्स में प्रवेश पाने के लिए होती है। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार Rajasthan PTET 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट ptetraj2021.com के माध्यम से अपना रिजल्ट देख पाएंगे। आज परिणाम जारी होने की जानकारी राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

रिजल्‍ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर करना होगा। अपना नाम, माता का नाम और जन्म तिथि जैसे सामान्य विवरण दर्ज करके भी रिजल्ट चेक कर पाएंगे। राजस्थान पीटीईटी के लिए मेरिट सूची भी तैयार की जाती है। यह प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए लिस्ट तैयार की जाती है।

सेना ने जारी की भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस, इस तारीख से कर पाएंगे अप्लाई

Rajasthan PTET Result 2021: इन स्टेप्स से करें चेक

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार Rajasthan PTET की ऑफिशियल व वेबासइट ptetraj2021.com पर जाएं।

स्टेप 2: उम्मीदवार वहां मांगी गई जानकारी को दर्ज करें।
स्टेप 3: मांगी गई जानकारी दर्ज करने के बाद कैंडिडेट्स सबमिट का बटन दबाएं।
स्टेप 4: कैंडिडेट्स का रिजल्ट उनके सामने होगा। कैंडिडेट इसे डाउनलोड कर लें।

परिणाम घोषित होने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग कराई जाएगी। राज्य में शिक्षा संस्थानों का अलॉटमेंट ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से ही किया जाएगा। Rajasthan PTET counselling में पंजीकरण, पंजीकरण शुल्क का भुगतान और सीट आवंटन जैसी प्रक्रिया शामिल है। सीट आवंटन उम्मीदवार की योग्यता, श्रेणी, विषय और भरे हुए कॉलेजों आदि पर विचार करने के बाद किया जाएगा।

शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, यहां जानें परीक्षा पैटर्न

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट