ताज़ा खबर
 

Rajasthan PTET Result 2020: रिजल्‍ट ptet2019.net पर जारी, एक क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan PTET Result 2020: राजस्थान PTET 2020 परीक्षा के लिए लगभग चार लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया था। इसमें से 3.27 लाख ने दो साल के बीएड कोर्स के लिए पंजीकरण किया है, जबकि बाकी 1.53 लाख चार साल के बीएएड/ बी.एससी बीएड कार्यक्रम के लिए।

PTET Exam Result 2020, ptet2019.net, ptet2019.orgयाद रहे कि उम्‍मीदवार अपने होम टाउन के आधार पर अलॉट नहीं किए जाएंगे।

Rajasthan PTET Result 2020: राजस्थान PTET परीक्षा 2020 के रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए गए हैं। जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अभी ptet2019.net और ptet2019.org पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। परीक्षा 16 सितंबर को आयोजित की गई थी, क्योंकि इसे कई मौकों पर स्थगित कर दिया गया था। जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में क्‍वालिफाई होंगे, वे बीए-बीएड, बीएससी-बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के पात्र होंगे। मेरिट के आधार पर सीटें अलॉट की जाएंगी।

रिजल्‍ट घोषित होने के बाद अब काउंसलिंग की तिथियां जारी की जाएंगी। क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों को उनकी फैकल्‍टी, कैटेगरी, टीचिंग सब्‍जेक्‍ट्स आदि के आधार पर राजस्‍थान के कॉलेज/ इंस्टिट्यूट में ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्‍यम से अलॉट किया जाएगा। याद रहे कि उम्‍मीदवार अपने होम टाउन के आधार पर अलॉट नहीं किए जाएंगे।

Rajasthan PTET Result 2020: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ptet2019.org पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा।
स्‍टेप 4: यहां अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 5: अपना रिजल्‍ट देखें और आगे की प्रक्रिया के लिए प्रिंटआउट भी ले लें।

राजस्थान PTET 2020 परीक्षा के लिए लगभग चार लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया था। इसमें से 3.27 लाख ने दो साल के बीएड कोर्स के लिए पंजीकरण किया है, जबकि बाकी 1.53 लाख चार साल के बीएएड/ बी.एससी बीएड कार्यक्रम के लिए। आज जारी रिजल्‍ट के आधार पर उम्‍मीदवारों को कॉलेज/ इंस्टिट्यूट अलॉट किए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CLAT Result 2020: एंट्रेंस एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी, consortiumofnlus.ac.in पर ऐसे करें चेक
2 CBSE: सीबीएसई बोर्ड कंपार्टमेंट एग्‍जाम का रिजल्ट, चेक करने का ये है तरीका
3 Schools, Colleges Guidelines: किन राज्यों ने लिया है स्कूल बंद करने का फैसला, जानिए आपके यहां का क्या है स्टेटस
ये पढ़ा क्या?
X