ताज़ा खबर
 

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में 9306 बहाली, CM अशोक गहलोत ने कहा- शुरू कीजिए प्रक्रिया

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी संख्या में राज्य में पुलिस कांस्टेबल और एसआई के पद पर भर्ती के आदेश दिए हैं।

Author जयपुर | June 15, 2019 7:50 AM
Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान में 8 हजार 600 कांस्टेबल और 706 एसआई के पदों पर भर्ती होगी।

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस की नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी संख्या में राज्य में पुलिस कांस्टेबल और एसआई के पद पर भर्ती के आदेश दिए हैं। जिसके मुताबिक, राजस्थान पुलिस में जल्द ही 9306 रिक्त पदों भर्ती की जाएगी। इनमें 8 हजार 600 कांस्टेबल और 706 एसआई के पदों पर भर्ती होगी। यह जानकारी सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि ‘पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए।’

सीएम अशोक गहलोत द्वारा यह जानकारी देने के बाद से सोशल मीडिया पर उनके समर्थकों और विरोधियों में जंग शुरू हो गई है। एक ओर समर्थकों ने सीएम के इस कदम के लिए बधाई दी है, वहीं दूसरी ओर कुछ ट्विटर यूजर्स ने पिछली पुलिस भर्ती प्रक्रिया का हवाला देकर मौजूदा भर्ती प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए हैं। यहां क्लिक करके आप चेक कर सकते हैं कि देश में किन किन सरकारी विभागों में कौन कौन से पद पर सरकारी नौकरी निकली हुई हैं।

एक ट्विटर यूजर ने बीते सालों में हुई भर्तियों को लेकर आरोप लगाया कि इन भर्ती के जरिए फॉर्म के पैसे लिए जाते हैं, रेवेन्यू आता है और रिजल्ट नहीं आता। आगे लिखा कि ‘लगाना थोड़ी है, 2016 की तरह ये भी 4-5 साल में हो ही जाएगी पूरी’।

इसपर एक समर्थक ने बचाव करते हुए कहा कि यहां बाकी राज्यों जैसा हाल नहीं है, सब कुछ हाथों-हाथ होता है। जिसके जवाब में विरोधी ट्विटर ने पांच सालों का रिकॉर्ड बता दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X