राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का अपना एग्जाम सेंटर जिला ऐसे करें घर बैठे चेक, लिंक एक्टिवेट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अधिसूचना राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर 4 दिसंबर, 2019 को जारी की गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया से 5,438 वैकेंसी भरी जानी हैं।

rajasthan police constable recruitment 2020, Rajasthan Constable Exam Centre released,
राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5438 पदों के लिए हो रही भर्ती के लिए 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

पुलिस महानिदेशक, राजस्थान ने परीक्षा की तारीख जारी करने के बाद अब पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा केंद्र चेक करने के लिए लिंक को एक्टिवेट कर दिया है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जाम 6, 7, और 8 नवंबर को होगा। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर अपने एग्जाम सेंटर की जानकारी पा सकते हैं। डीजी राजस्थान पुलिस द्वारा जारी किए गए नोट में कहा गया है कि “कांस्टेबल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र किस जिले में है, यह जानकारी संभवत: 25 अक्टूबर, 2020 को दोपहर 2:00 बजे से वेबसाइट पर उपलब्ध होगी, जो कि उम्मीदवार अपनी एसएसओ आईडी के साथ लॉगिन करके चेक कर सकते हैं। लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अलग से सूचना जारी की जाएगी”।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अधिसूचना राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर 4 दिसंबर, 2019 को जारी की गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया से 5,438 वैकेंसी भरी जानी हैं। एग्जाम के एडमिट कार्ड भी जल्द ही ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। परीक्षा में कोरोना बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5438 पदों के लिए हो रही भर्ती के लिए 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। पहले यह भर्ती परीक्षा मई माह में आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था। इन पदों के लिए 8वीं पास और 10वीं पास की योग्यता मांगी गई थी। ऐसे में आवेदकों की संख्या काफी अधिक है।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा केंद्र की जानकारी ऐसे करें चेक
-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
-यहां होम पेज पर आपको राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का लिंक मिलेगा।
– जहां आपको अपने जिले की लोकेशन चुननी है।
-उसके बाद आप लॉगिन करें और आपके सामने परीक्षा केंद्र की जानकारी खुल जाएगी।

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest Update: Check Here

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।