ताज़ा खबर
 

Rajasthan Police Result 2018: घोषित हुए Constable लिखित परीक्षा के परिणाम, PST/PET के एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें

Rajasthan Raj Police Constable Result 2018: Rajasthan Police की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के मुताबिक, पुलिस विभाग ने 20 अगस्त से शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए police.rajasthan.gov.in पर विजिट करें।

Rajasthan Police Constable Result 2018 जारी हो चुके हैं। नतीजों की घोषणा सोमवार को हुई।बता दें Rajasthan Police की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के मुताबिक, पुलिस विभाग ने 20 अगस्त से शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया है। इसके एडमिट कार्ड जल्द ही वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के नतीजों का इंतजार अब खत्म हो गया है। नतीजे Rajasthan Police की वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी हुए हैं। साथ ही शारीरिक दक्षता परीक्षा क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड भी police.rajasthan.gov.in पर ही जारी होंगे। चलिए जानते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और रिजल्ट चेक करने का तरीका।

नतीजे देखने के लिए वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं और ‘Rajasthan Police Constable Result 2018’ लिंक पर क्लिक करें। मांगी गई डिटेल्स भरें और लॉगइन करें नतीजे खुल जाएंगे। ऐसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए police.rajasthan.gov.in पर विजिट करें। होम पेज पर ही आपको ‘Rajasthan Police Constable PST/PET Admit Card 2018’ लिंक दिखाई देगा। लिंक पर क्लिक करें। लॉगइन डिटेल्स भरें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए जाते समय अपने एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आईडी ले जाना न भूलें।

Rajasthan Police Result 2018: परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

Rajasthan Police Constable Result 2018 Declared: Check Here

Rajasthan Police Constable Exam 2018 में लाखों की तादाद में उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे। परीक्षा 14 और 15 जुलाई 2018 को हुई थी। बता दें राजस्थान पुलिस में सिपाही के कुल 13,142 पदों पर भर्ती होनी है। सिपाही भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी 22 जुलाई 2018 को जारी की गई थी। लिखित परीक्षा क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवार ही शारीरिक दक्षता परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

PET/PST- शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवार को 5 km की दौड़ और अन्य शारीरिक मानक पूरे करने होंगे। 20 मिनट से ज्यादा समय में दौड़ पूरी करने वाले उम्मीदवारों को 10 अंक मिलेंगे। वहीं 20 मिनट से कम में दौड़ पूरी करने वालों को 15 अंक मिलेंगे। इन पदों पर बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किए थे और 15 लाख के करीब उम्मीदवार भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। परीक्षा 4 फेज में हुई थी। परीक्षा के दो फेज शनिवार (14 जुलाई) और दो फेज रविवार (15 जुलाई) को हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App