ताज़ा खबर
 

Indian Railway में नई भर्तियों पर अनिश्चितकाल के लिए रोक, 50 फीसदी वैकेंसी भी होंगी सेरेंडर

Railway RRB Recruitment 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड और भारत सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नई भर्तियां अगले आदेश तक स्‍थगित रहेंगी। बीते 2 वर्षों में निकाली गई भर्तियों को रिव्‍यू किया जाएगा।

Author Updated: July 3, 2020 10:27 AM
जारी नोटिस में कहा गया है कि अगर इन पदों पर भर्तियां नहीं हुई हैं, तो इन्‍हें सेरेंडर करने पर भी विचार किया जाएगा।

भारतीय रेलवे भर्ती पर भी अब कोरोना संकट की मार पड़ती दिख रही है। बोर्ड ने आज जारी आधिकारिक नोटिस में कहा कि अगले आदेश तक रेलवे में सेफ्टी पदों को छोड़कर अन्‍य पदों की भर्तियों पर रोक लगाई जाएगी तथा इस दौरान बीते 2 वर्षों में निकली भर्तियों की भी समीक्षा की जाएगी। बोर्ड ने कहा है कि 50 फीसदी पदों को सेरेंडर भी किया जाएगा। हालांकि, सुरक्षा संबंधी पदों पर इस दौरान आंशिक बहाली संभव है।

रेलवे भर्ती बोर्ड और भारत सरकार की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि नई भर्तियां अगले आदेश तक स्‍थगित रहेंगी। बीते 2 वर्षों में निकाली गई भर्तियों को रिव्‍यू किया जाएगा जिसमें NTPC तथा Group D पदों पर निकली भर्तियां भी शामिल हैं। जारी नोटिस में कहा गया है कि अगर इन पदों पर भर्तियां नहीं हुई हैं, तो इन्‍हें सेरेंडर करने पर भी विचार किया जाएगा।

वास्‍तव में, मार्च महीने से लागू देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण रेलवे बोर्ड भारी नुकसान उठा रहा है। अब रेलवे की ओर से 12 अगस्‍त तक नियमित ट्रेनों का संचालन भी बंद रहेगा। ऐसे में हो रहे भारी नुकसान को कम करने के लिए रेलवे ने अपने खर्च में कटौती का फैसला लिया है, जिसके अंतर्गत नई भर्तियों पर रोक तथा पुरानी भर्तियों की समीक्षा की जा रही है।

अब एक साल से अटकी RRB NTPC तथा Group D परीक्षाओं को लेकर जल्‍द कोई फैसला आ सकता है। इस मामले में रेलवे मंत्रालय जारी नोटिस के आधार पर जल्‍द कदम उठाएगा तथा आधिकारिक वेबसाइट पर जल्‍द कोई नोटिस जारी किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP बोर्ड रिजल्ट 2020: SMS, Online, App पर ऐसे चेक करें रिजल्ट, 235 छात्रों के परिणाम कुछ दिन बाद
2 जानिए कब तक आएगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, ये है जरूरी जानकारी
3 TBSE Tripura 10th Result 2020 Date: मध्यमिक 10वीं परीक्षा के परिणाम जल्द, जानिए कब और कहां कर सकेंगे चेक
यह पढ़ा क्या?
X