ताज़ा खबर
 

RRB Group D Answer Key 2018: जारी हुई रेलवे ग्रुप डी की आंसर-की, मोबाइल पर ऐसे डाउनलोड करें

RRB Railway Group D Answer Key 2018-2019: आप चाहें तो उसे पीडीएफ फॉर्मेट में सेव कर सकते हैं या फिर उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं। ताकि बाद में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

Author January 12, 2019 12:01 AM
63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया।

RRB Railway Group D Answer Key 2018-2019: RRB, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने शुक्रवार को ग्रुप डी की उत्तर कुंजी जारी कर दी। उत्तर कुंजी रात 9 बजे जारी की गई। आपने भी रेलवे का ग्रुप डी की नौकरी के लिए एग्जाम दिया था तो आप भी अगर आंसर की चेक करना चाहते हैं तो चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स अब आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in/पर जाएं। आरआरबी मुंबई, आरआरबी इलाहाबाद, आरआरबी बेंगलुरू जैसी क्षेत्रीय साइट्स पर ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा की आंसर की चेक किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इसके लिए साइट पर जाना होगा, जहां उन्हें आंसर की का एक्टिव लिंक (जारी होने के बाद) मिलेगा। उस पर क्लिक करके लॉगिन करना होगा, जिसके बाद आंसर की सामने खुलकर आ जाएगी। आप चाहें तो उसे पीडीएफ फॉर्मेट में सेव कर सकते हैं या फिर उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं। ताकि बाद में इसका इस्तेमाल किया जा सके। क्योंकि आंसर की जारी होने के बाद शायद वेबसाइट पर ज्यादा ट्रेफिक होने की वजह से वेबसाइट स्लो हो जाएगी।

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। उत्तर कुंजी जारी होने के करीब 15 दिनों बाद रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। पीईटी परीक्षा का शेड्यूल रिजल्ट के बाद जारी होगा। उम्मीदवार किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर अपनी आपत्ति भी दर्ज करवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें 7 दिन का समय दिया जाएगा। जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी में पास होंगे, उन्हें पीईटी परीक्षा में बुलाया जाएगा। पीईटी परीक्षा का शेड्यूल रिजल्ट के बाद जारी होगा।

RRB Group D Answer Key 2018-2019 LIVE Updates

RRB Group D Answer Key 2018-2019: Check Latest Updates Here

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X