ताज़ा खबर
 

Punjab Board PSEB Class 10th Result 2020: कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के सभी छात्र होंगे प्रमोट, CM अमरिंदर सिंह ने लगाई मुहर

Punjab Board PSEB Class 10th Result 2020: बैठक एक वीडियो लिंक के माध्यम से आयोजित की गई थी, जिसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि, 10वीं कक्षा के छात्रों को प्री-बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

pseb, pseb ac in, pseb gov, pseb results, pseb 10th result 2020, COVID-19, pseb 12th result 2020, pseb 10th 12th result 2020, PSEB promoted, pre-board examinations, Punjab Chief Minister, Captain Amarinder Singh, CM Captain Amarinder Singh, Central Government, cbse board result, cbse, cbse 12 board examपंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के विभिन्न जिलों में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान की तस्वीर। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Punjab Board PSEB Class 10th Result 2020: पंजाब सरकार ने पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) की कक्षा 10वीं के सभी छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने की घोषणा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के विभिन्न जिलों में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शुक्रवार, 08 मई 2020 को ट्विटर पर इसकी घोषणा की। बैठक एक वीडियो लिंक के माध्यम से आयोजित की गई थी, जिसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि, 10वीं कक्षा के छात्रों को प्री-बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

पंजाब सरकार ने यह फैसला देश में कोरोनानायरस COVID-19 प्रकोप के कारण लागू लॉकडाउन और मौजूदा हालात को देखते हुए लिया है। इसके अलावा पंजाब सरकार ने कक्षा 5वीं से 8वीं के सभी छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज राज्य में महामारी की स्थिति पर विचार करने के बाद निर्णय की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि कक्षा 5 से 8 के सभी छात्रों को संबंधित अगली कक्षाओं में भी प्रमोट किया जाएगा। इसके अलावा PSEB 12 वीं बोर्ड परीक्षा और परिणाम के लिए बारे में उन्होंने कहा कि राज्य केंद्र सरकार के निर्देशों और दिशानिर्देशों का पालन करेगा।

बता दें कि, आज ही मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं को आयोजित कराने की भी तारीख जारी की है। दोनों कक्षाओं की बची हुई महत्वपूर्ण  29 विषयों की परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होंगे और 15 जुलाई तक चलेंगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि 12वीं परीक्षाओं के परिणाम अगस्त-अंत तक घोषित किए जा सकते हैं, इससे पहले कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) जेईई एडवांस के लिए मेरिट सूची घोषित की जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Board BSEB 12th Result 2020: बिहार बोर्ड 12वीं परिणामों की Scrutiny के लिए ऐसे करें आवेदन, फीस 70 रुपये
2 CBSE Board Exams Date 2020: 01 जुलाई से शुरू होंगी बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं, HRD मिनिस्‍टर ने की घोषणा, देखें पूरा एग्‍जाम शिड्यूल
3 Delhi University जल्‍द आयोजित कर सकती है 2019-20 सत्र की परीक्षाएं, तैयारियों की समीक्षा शुरू
राशिफल
X