ताज़ा खबर
 

PMET Results 2016: BFUHS पंजाब प्री मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे गुरुवार को कर सकती है जारी, bfuhs.ac.in पर देखें

Punjab PMET, Pre Medical Result 2016: बाबा फरीद यूनिवर्सिटी फॉर हेल्थ साइंस (BFUHS) PMET 2016 के रिजल्ट गुरुवार को www.bfuhs.ac.in पर जारी कर सकती है। इन नतीजों का 14 हजार उम्मीदवारों को इंतजार है।

PMET Results 2016: BFUHS: फरीद यूनिवर्सिटी ने 11 जून को प्री मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करवाए थे। (Photo Source: Indian Express)

Punjab PMET Results 2016: बाबा फरीद यूनिवर्सिटी फॉर हेल्थ साइंस (BFUHS) ने PMET 2016 के रिजल्ट की तारीख आगे बढ़ा दी है। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर सिंह ने बताया कि यह फैसला 379 उम्मीदवारों के एतराज जताए जाने के बाद लिया गया है। यूनिवर्सिटी ने इसके लिए तीन कमेटियां बनाई हैं, ताकि किसी तरह की कोई गलती ना हो। यूनिवर्सिटी बुधवार(15जून) को नतीजे घोषित करने वाली थी, लेकिन बुधवार को नतीजे घोषित नहीं किए जा सके। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूनिवर्सिटी गुरुवार (16 जून) को परिणाम घोषित कर सकती है।

यूनिवर्सिटी ने Punjab Pre Medical Entrance Test 2016, 11 जून को आयोजित करवाया था। इस एग्जाम में 14 हजार उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। पंजाब की सरकारी और प्राइवेट कॉलेज के सरकारी कोटे में सात हजार एमबीबीएस और एक हजार बीडीएस की सीटें पर टेस्ट के जरिए एडमिशन होगा।

ऐसे चेक करें PMET result 2016
-ऑफिशियल वेबसाइट www.bfuhs.ac.in पर जाएं
-वहां दिए गए PMET result 2016 लिंक पर क्लिक करें
-अपना रोलनंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें
-रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
-रिजल्ट को डाउनलोड कर प्रिंट निकाल लें।

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस की स्थापना पंजाब विधानसभा में एक एक्ट पास करके साल 1998 में की गई थी। यह यूनिवर्सिटी एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स के लिए प्री मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट आयोजित करती है। यूनिवर्सिटी ने पहले घोषणा की थी कि वह PMET 2016 के नतीजे 15 जून को जारी करेगी, लेकिन किन्हीं वजहों से बुधवार को परिणाम घोषित नहीं किए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App