ताज़ा खबर
 

Punjab Civil Service Exam 2020: तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी समेत कई पद रिक्त, ऐसे करें आवेदन

Punjab Civil Service Exam 2020: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पंजाब लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ppsc.gov.in पर जाना होगा। इन पदों पर उम्मीदवार 30 दिसंबर 2020 कर आवेदन कर सकते है।

punjab civil service exam 2020 notification, punjab civil services exam 2020,इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। (प्रतीकात्मक फोटो)

Punjab Civil Service Exam 2020: पंजाब पब्लिक सर्विस कमिशन (PPSC) ने पंजाब स्टेट सिविल सर्विस कंबाइंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम 2020 (PSCSCCE-2020) के लिए पंजाब सिविल सर्विस (एग्जीक्यूटिव ब्रांच), डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस, तहसीलदार, फूड सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर्स अधिकारी, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां और जेल के उप-अधीक्षक (ग्रेड- II) / जिला प्रोबेशन अधिकारी (जेल) आदि पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पंजाब लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ppsc.gov.in पर जाना होगा। इन पदों पर उम्मीदवार 30 दिसंबर 2020 कर आवेदन कर सकते है।

पदों का विवरण: PPSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पंजाब सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) में 20 पद, पुलिस उपाधीक्षक के 26 पद, तहसीलदार के 4 पद, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के 2 पद और असिस्टेंट रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसाइटीज के 4 पद आदि हैं। पदों की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार ने अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में पंजाबी भाषा मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदावारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से संबंधिक अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

चयन प्रक्रिया: इन पदों पर उम्मीदवारों का प्री एग्जाम, मेन एग्जाम और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार PPSC की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2020 है।

Next Stories
1 दक्षिण सिनेमा पर राज करने वाले रजनीकांत केवल यहां तक हैं पढ़ें, देखें पूरा सफर
2 आकाश से पढ़ाई में जरा भी कम नहीं हैं श्लोका, शुरू कर चुकी हैं अपना NGO
3 South Western Railway Recruitment: 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, बिना एग्जाम के होगा चयन
ये पढ़ा क्या?
X