ताज़ा खबर
 

PSEB 10th Result: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं के परिणाम घोषित, pseb.ac.in पर देखें

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (Punjab School Education Board) के 10वीं क्लास के रिजल्ट को स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर देखें।

PSEB, PSEB Result, PSEB Result 2016, pseb.ac.inPSEB Result 2016: मार्च में आयोजित हुए 10वीं के एग्जाम का रिजल्ट आज

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हुआ। क्योंकि अब उनके रिजल्ट आने में कुछ ही समय शेष है। पंजाब बोर्ड ने रिजल्ट घोषित करने की सभी तैयारियां कर ली हैं। जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट PSEB की ऑफिसियल वेबसाइट pseb.ac.in पर देख सकते है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) की ओर से 10वीं के एग्जाम मार्च में आयोजित किए गए थे। इस दौरान करीब एक लाख के करीब स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए थे।

Also Read: NEET को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी, एक साल के लिए टली परीक्षा, राज्यों को मिली राहत

Punjab School Education Board की स्थापना 1969 में हुई थी। बोर्ड ने 10वी व 12वी के परीक्षा का आयोजन सही प्रकार से किया था। पंजाब बोर्ड ओपन स्कूल के परीक्षा का आयोजन भी करता है।

PSEB ने 10 वी के परिणाम घोषित करने के लिए काफी सावधानी रखी गई है। रिजल्ट PSEB बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट pseb.ac.in पर देखा जा सकता है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) 10वी के परीक्षा परिणाम देखने के लिए निचे कुछ महत्वपूर्ण बिन्दु दिए गए हैं।

Also Read: BSEB Arts results 2016: चेक करते रहें biharboard.ac.in, कभी भी आ सकता 12वीं का परिणाम

पंजाब बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट pseb.ac.in पर विजिट करे और लिंक को कॉपी करें। इसके बाद PSEB वेबसाइट का होम ऑपन होगा। PSEB 10th Results 2016 पर क्लिक करें और अपना रोल नंबर फीड करें। इस टाइम याद रहे कि रोल नंबर फीड करते समय सावधानी से जांच कर लें और इसके बाद सबमिट करें। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना मार्कशीट का भी प्रिंटआउट भी साथ ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 GSEB: गुजरात सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड 10वीं के परिणाम घोषित
2 BSEB Arts results 2016: चेक करते रहें biharboard.ac.in, कभी भी आ सकता 12वीं का परिणाम
3 clat.ac.in पर देखें कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट CLAT 2016 Result
ये पढ़ा क्या...
X