ताज़ा खबर
 

स्कूल के दिनों में की फिल्में, फिर बनीं मिस इंडिया, जानिए आज कहां हैं सनी देओल की ये एक्ट्रेस

पूनम ढिल्लों ने बताया था कि, 'यश चोपड़ा ने अपनी पहली फिल्म 'त्रिशूल' उस वक्त ऑफर की थी जब मैं स्कूल में पढ़ती थीं। मैं उस समय सिर्फ साढ़े 15 साल की थी।'

Roshni, Sunny Deol, Poonam Dhillon and Baby Guddu in film SAMUNDARफिल्म SAMUNDAR के सीन में स्टार रोशनी, सनी देओल, पूनम ढिल्लों और बेबी गुड्डू। (Express archive photo)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक पूनम ढिल्लों ने महज 15 साल की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। 80 के दशक में उनकी पहली फिल्म ‘त्रिशूल’ के दौरान वे स्कूल में पढ़ रही थीं। साल 1978 में रिलीज हुई डायरेक्टर यश चोपड़ा की फिल्म त्रिशूल के लिए उन्हें शूटिंग के लिए स्कूल छोड़कर आना पड़ा था। उस वक्त वे चंडीगढ़ के कारमेल कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ती थीं। यह बात खुद पूनम ढिल्लों ने सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिल चैंप्स के सेट पर बताई थीं।

अभिनेत्री पूनम ढिल्लों ने बताया था कि, ‘यश चोपड़ा ने अपनी पहली फिल्म ‘त्रिशूल’ उस वक्त ऑफर की थी जब मैं स्कूल में पढ़ती थीं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार, शशि कपूर, हेमा मालिनी जैसे बड़े कलाकार थे। इसके साथ यश चोपड़ा एक नए चेहरा चाहते थे, उन्होंने मेरी फोटो देखी थी और वह मुझे और मेरे माता-पिता को समझाने के लिए आए थे। मैं उस समय सिर्फ साढ़े 15 साल की थी।’ एक्ट्रेस ने आगे बताया कि, ‘उनका प्लान सिर्फ यह फिल्म खत्म करना था और अपनी एजुकेशन को फिर से शुरू करने के लिए चंडीगढ़ लौटना था।’

दरअसल, पूनम ढिल्लों ने चंडीगढ़ के कारमेल कॉन्वेंट स्कूल से अपनी स्कूल की पढ़ाई की है। स्कूल के दिनों में वे स्पोर्ट्स में हिस्सा लेती रहती थीं। उन्हें बास्केटबॉल, स्विमिंग और स्केटिंग करना बहुत पसंद है। स्कूल में वें स्पोर्ट्स कैप्टन हुआ करती थीं। इसके बाद, आगे की पढ़ाई के लिए वे पंजाब यूनिवर्सिटी और झारखंड राय यूनिवर्सिटी रांची का रुख किया। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पॉलिटिकल साइंस एंड इकोनॉमिक्स से की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूनम ढिल्लों, एमबीए और पीएचडी भी कर चुकी हैं।

बता दें कि, पूनम ढिल्लों का जन्म 18 अप्रैल, 1962 को पूनम ढ़िल्लो का जन्म कानपुर में हुआ था। उनके पिता अमरीक सिंह भारतीय सेना में इंजीनियर थे और उनकी माता गुरुचरन कौर गृहिणी हैं। पहली फिल्म से पहले पूनम ने साल 1977 में मिस इंडिया यंग कॉम्पटीशन का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद, उनका फिल्मी करियर शुरू हो गया था और शुरुआत में ही ‘त्रिशूल’ और ‘नूरी’ हिट फिल्मों के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने राजेश खन्ना, सनी देओल से लेकर कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। सनी देओल के साथ उन्होंने हिट मूवी ‘सोनी माहिवाल’, ‘समुंदर’ और ‘सवेरे वाली गाड़ी’ फिल्मों में काम किया है। 2004 में वह भारतीय राजनीति में भी नजर आईं, जब वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं। वह Zeenext.com के साथ परामर्श संपादक के रूप में भी जुड़ी हुई हैं, जिसने मेकअप वैन व्यवसाय को आगे बढ़ाया था। साल 2020 में वे निर्देशक नवजोत गुलाटी की फिल्म ‘जय मम्मी दी’ में नजर आई थीं।

Next Stories
1 UPSC NDA 2021: एग्जाम की तारीखें, पेपर पैटर्न, सिलेबस समेत ये हैं पूरी जानकारी
2 JEE Mains Syllabus 2021: NTA ने जारी किया जेईई मेन्स का पूरा सिलेबस, इन कोर्सेज के लिए पेपर साल में केवल 2 बार
3 UP Board 12th Exam: 2 फेज में होगीं यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं, ऐसे दिए जाएंगे स्टूडेंट्स को नंबर
चुनावी चैलेंज
X