ताज़ा खबर
 

Pariksha Pe Charcha 2020: अगले माह होनी है ‘परीक्षा पे चर्चा’, इस कान्‍टेस्‍ट के माध्‍यम से चुने जाएंगे छात्र

Pariksha Pe Charcha 2020: प्रधानमंत्री मोदी ने PPC 2020 में शामिल होने के लिए 9 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक अनूठी प्रतियोगिता शुरू करने की घोषणा भी की है।

पीएम ने अपने ट्वीट में कहा, “परीक्षा भी पास आ रही है और इसके साथ ही परीक्षा पे चर्चा भी।”

Pariksha Pe Charcha 2020: ‘परीक्षा पे चर्चा’ (PPC) का तीसरा संस्करण नई दिल्ली में जनवरी 2020 में आयोजित किया जाएगा जिसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के माध्‍यम से दी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने PPC 2020 में शामिल होने के लिए 9 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक अनूठी प्रतियोगिता शुरू करने की घोषणा भी की है।

पीएम ने अपने ट्वीट में कहा, “परीक्षा भी पास आ रही है और इसके साथ ही परीक्षा पे चर्चा भी। आइए हम सब एक स्‍ट्रेस-फ्री एग्‍जाम के लिए एक साथ काम करते हैं। कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए एक अनोखी प्रतियोगिता भी है। विजेताओं को अगले साल की शुरुआत में पीपीसी 2020 में भाग लेने का मौका मिलेगा!”

 

बच्‍चों द्वारा प्रतियोगिता के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2019 है। आवेदन करने के स्‍टेप्‍स इस प्रकार हैं-
स्‍टेप 1: सबसे पहले https://innovate.mygov.in/ppc-2020/ लिंक पर जाएं।
स्‍टेप 2: ‘छात्र के रूप में भाग लें’ या ‘शिक्षक के माध्यम से भाग लें’ पर क्लिक करें (यदि आपके पास पंजीकरण के लिए अपना ईमेल आईडी या फोन नंबर नहीं है)
स्‍टेप 3: यदि आपके पास पहले से ही एक @ gov.in या @ nic.in आईडी है, तो आप सीधे अपने ईमेल और पासवर्ड से लॉग इन कर आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप पंजीकृत नहीं हैं, तो ‘रजिस्टर नाउ’ पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: एक रजिस्‍टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड प्राप्त करने के बाद, लॉग इन करें और परिक्षा पे चरचा 2020 के लिए अपना राइट-अप प्रस्तुत करने के निर्देशों का पालन करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rajasthan Police Recruitment 2019: सीएम गहलोत ने पूरा किया अपना वादा, कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन
2 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड, जानिए कहां पहुंची है रेलवे बोर्ड की तैयारी
3 संस्कृत की पढ़ाई के लिए देश में होंगी तीन सेंट्रल यूनिवर्सिटीज़, पढ़ सकेंगे भारतीय दर्शन और योग के पाठ्यक्रम
ये पढ़ा क्या?
X