ताज़ा खबर
 

Periyar University UG PG Result 2018: पेरियार यूनिवर्सिटी की साइट में दिक्‍कत, इस तरह देखें अपना रिजल्‍ट

Periyar University Result 2018: कुछ तकनीकी दिक्‍कतों की वजह से वेबसाइट www.periyaruniversity.ac.in खुलने में परेशानी हो सकती है। उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे कुछ समय बाद फिर से प्रयास करें।

Periyar University Result 2018: अगर रिजल्‍ट पेज खुलने में दिक्‍कत हो तो कुछ समय बाद फिर कोशिश करें। (Photo : University Website)

Periyar University Result 2018: पेरियार विश्‍वविद्यालय ने नवंबर में हुई ग्रैजुएट और पोस्‍ट-गैजुएट परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन परीक्षार्थियों को अपनी अंकतालिका देखनी है, वह यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.periyaruniversity.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। विश्‍वविद्यालय के नतीजे जारी करने के बाद से ही वेबसाइट में कुछ तकनीकी दिक्‍कत चल रही है। रिजल्‍ट वाला पेज न खुलने की कई स्‍टूडेंट्स ने शिकायत की है। अगर आपको भी अपना रिजल्‍ट देखने में समस्‍या होती है तो कुछ समय बाद फिर प्रयास करें। कई बार ज्‍यादा लोड होने की वजह से भी वेबसाइट खुलने में दिक्‍कत आती है।

कैसे देखें अपना रिजल्ट: स्‍टूडेंट्स को अपना रिजल्ट देखने के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.periyaruniversity.ac.in पर जाना होगा। यहां दायीं तरफ News सेक्‍शन में 04 JAN 2019 November 2018 Examinations – PG -Result (University Departments) – Student login पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा। इसमें दूसरा विकल्‍प November 2018 Examinations – (UG/PG) -Result (Affiliated Colleges) – Student login चुनें। नए पेज पर आपसे रोल नंबर/रजिस्‍ट्रेशन नंबर तथा जन्‍मतिथि पूछी जाएगी। जानकारी भरने के बाद सबमिट करने पर आपकी मार्कशीट स्‍क्रीनपर होगी।

कुछ ऐसा दिखता है पेरियार यूनिवर्सिटी का रिजल्‍ट पेज।

अगर आप एग्‍जाम में फेल होते हैं तो चिंता की बात नहीं। यूनिवर्सिटी आपको दोबारा एग्‍जाम में बैठने का मौका देगी। पेरियार यूनिवर्सिटी तमिलनाडू के सलेम में स्थित है। इसके पीजी कोर्सेज से 65 कॉलेज जुड़े हैं और रिसर्च विभाग के साथ 45 कॉलेज संबंधित है। वर्तमान में यहां करीब 1 लाख 35 हजार विद्यार्थी शिक्षा ले रहे हैं।

पेरियार यूनिवर्सिटी में विज्ञान और मानविकी के अलावा तकनीकी कोर्सेज की पढ़ाई भी होती है। यूनिवर्सिटी के पाठ्यक्रम छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। केरल के साथ ही पड़ोसी राज्‍यों के छात्र भी बड़ी तादाद में यहां दाखिला लेते हैं। यूनिवर्सिटी कैंपस में वुमेन स्‍टडीज सेंटर के नाम से अलग विभाग भी है।

Next Stories
1 Govt Jobs: OSSTET result 2018 जारी, यहां करें चेक, जानें कहां-कहां हैं सरकारी वैकेंसी
2 Periyar University UG, PG Result 2018: परिणाम घोषित, periyaruniversity.ac.in पर ऐसे करें चेक!
3 CTET Result 2018: सीटेट रिजल्ट 2018 की हुई घोषणा, ऐसे कर सकते हैं चेक
ये पढ़ा क्या?
X