ताज़ा खबर
 

Periyar University Result 2018: UG, PG नतीजे घोषित, इस तरह करें चेक!

Periyar University UG, PG Result 2018: पेरियार यूनिवर्सिटी ने UG और PG के रिजल्‍ट्स घोषित कर दिए हैं। छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना देख सकते हैं।

Periyar University, announceed results, UG and PG resultsPeriyar University UG, PG Result 2018: पेरियार यूनिवर्सिटी ने UG और PG के रिजल्‍ट्स घोषित कर दिए हैं।

Periyar University UG, PG Result 2018: पेरियार यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रैजुएट और पोस्‍ट ग्रैजुएट का परीक्षा पर‍िणाम घोषित कर दिए हैं। दोनों परीक्षाएं वर्ष 2018 में ली गई थीं। परीक्षा देने वाले छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट periyaruniversity.ac.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। पेरियार यूनिवर्सिटी हर साल 1 जनवरी को परीक्षा परिणामों की घोषणा करता है। हालांकि, रिजल्‍ट जारी होने के तुरंत बाद तकनीकी दिक्‍कतों के चलते वेबसाइट ने काम करना छोड़ दिया।

दरअसल, अचानक से लोड बढ़ने पर साइट नहीं खुल रहा। बता दें कि विभिन्‍न संकायों में बड़ी तादाद में छात्र पेरियार यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। केरल के अलावा अन्‍य राज्‍यों के छात्र भी उच्‍च शिक्षा हासिल करने के लिए इस यूनिवर्सिटी में दाखिला लेते हैं। ऐसे में हजारों की तादाद में छात्रों को परीक्षा परिणाम का इंतजार रहता है।

ऐसे देखें अपना रिजल्‍ट:

– पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– यूनिवर्सिटी के होमपेज के फैकल्‍टी लिंक पर जाकर ‘रिजल्‍ट्स’ वाले लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद ‘UG/PG एग्‍जाम रिजल्‍ट’ लिंक पर जाकर ‘UG/PG एग्‍जाम रिजल्‍ट (यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट रिजल्‍ट)’ पर क्लिक करें।
– आपके सामने संबंधित विभाग से जुड़े रिजल्‍ट का पूरा ब्‍योरा आ जाएगा।
– अब आप अपने रिजल्‍ट का प्रिंट-आउट ले सकते हैं।

टेक्निकल कोर्स की भी होती है पढ़ाई: पेरियार यूनिवर्सिटी में अन्‍य विषयों के साथ टेक्निकल कोर्स की भी पढ़ाई होती है। ऐसे में यूनिवर्सिटी के पाठ्यक्रम छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। यही वजह है कि केरल के साथ ही अन्‍य राज्‍यों के छात्र भी बड़ी तादाद में पेरियार यूनिवर्सिटी में दाखिला लेते हैं। यूनिवर्सिटी कैंपस में वुमेन स्‍टडीज सेंटर के नाम से अलग विभाग भी है।

Next Stories
1 TNDTE Diploma October Result 2018 Declared: परिणाम घोषित, इस तरह करें चेक
2 TNDTE Diploma Result Oct 2018: डिप्लोमा परीक्षाओं के नतीजे जारी, यहां करें चेक!
3 Govt Jobs: जारी हुए CTET 2018 एग्जाम रिजल्ट , सबसे पहले यहां करें चेक और जानें कहां-कहां हैं सरकारी नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X