ताज़ा खबर
 

MPPEB Vyapam Patwari Result 2017: ऐसे देखें मध्य प्रदेश पटवारी परीक्षा के नतीजे

MPPEB, MP Vyapam Patwari Result 2017: MPPEB की इस परीक्षा के लिए 10 लाख से ज्यादा उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था जिनमें इंजीनियर्स, डॉक्‍टर्स से लेकर डॉक्‍टरेट डिग्रीधारी भी शामिल हैं। बोर्ड ने कुल 9,235 पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं।

patwari result, patwari, mppeb patwari result, mppeb, vyapam, patwari result 2018, patwari result 2018 mpMP Vyapam Patwari Result 2018: इस परीक्षा के लिए करीब 10 लाख उम्‍मीदवार हैं।

MP Vyapam Patwari Result 2017: मध्‍य प्रदेश प्रोफेशनल एग्‍जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की वेबसाइट का सर्वर भारी ट्रैफिक के चलते क्रैश हो गया था। बोर्ड की वेबसाइट पर सोमवार रात को पटवारी परीक्षा का परिणाम अपलोड किया गए जिसके बाद बड़ी संख्‍या में यूजर्स वेबसाइट पर आ गए। साइट इतना भार सह नहीं सकी और सर्वर क्रैश हो गया। लेकिन अब साइट का सर्वर ठीक है और उम्मीदवार अपने रिजल्ट देख सकते हैं। कुछ देर के लिए बोर्ड ने वेबसाइट से रिजल्‍ट हटा लिया था क्‍योंकि 27 व 28 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड में भी समस्‍या आ रही थी। बहरहाल वेबसाइट पर उम्मीदवारों के नतीजे उपलब्ध हैं जो पुन: प्रदशित किए गए थे।

आपको बता दें इस परीक्षा के लिए करीब 10 लाख उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था जिनमें इंजीनियर्स, डॉक्‍टर्स से लेकर डॉक्‍टरेट डिग्रीधारी भी शामिल हैं। बोर्ड कुल 9,235 रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। MPPEB के परीक्षा नियंत्रक एकेएस भदौरिया ने कहा, ”बड़ी संख्‍या में उम्‍मीदवारों ने बोर्ड की वेबसाइट खोल ली जिससे सर्वर क्रैश हो गया। हम इसपर काम कर रहे हैं और जल्‍द ही सेवा फिर शुरू हो जाएगी।”

नतीजे जारी होने के बाद ऐसे करें डाउनलोड:

स्‍टेप 1: MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: भाषा (हिंदी या इंग्लिश) चुनें।
स्‍टेप 3: पेज पर ‘result – Patwari Recruitment Test – 2017’ लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4. मांगी गई जानकारियां भरकर एंटर करें
स्‍टेप 5: नतीजा आपकी स्‍क्रीन पर होगा। भविष्‍य के लिए इसे कंप्‍यूटर पर डाउनलोड कर लें या प्रिंट आउट ले लें।

रिजल्ट के साथ अभ्यर्थी कटऑफ भी वेबसाइट पर ही चेक कर सकते हैं। कटऑफ चेक करने के लिए आपको वेबसाइट पर ‘Results’ टैब में से ही “Result – Patwari Recruitment Test – 2017” के लिंक पर दिए गए ‘cutoff’ लिंक पर क्लिक करना होगा। इस परीक्षा के लिए 10,20,082 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जिनमें से सिर्फ 8,70,597 उम्मीदवार ही परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 GATE 2018: CCMT शेड्यूल जारी, एडमिशन के लिए जल्द शुरू होगी काउंसिलिंग
2 MPPEB Vyapam Patwari Results 2017: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां देखें
3 बिहार पुलिस 9900 सिपाही भर्ती: CSBC ने बढ़ाई PET की तारीक, यहां जानें
ये पढ़ा क्या?
X