Pariksha Pe Charcha 2022: छात्रों को ‘तनाव मुक्त परीक्षा’ का मंत्र देगें पीएम मोदी, शिक्षकों और अभिभावकों से भी करेंगे बात

Pariksha Pe Charcha 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा पे चर्चा 2022 सत्र के लिए पंजीकरण करने का आग्रह किया है। पीएम छात्रों के साथ ‘तनाव मुक्त परीक्षा’ पर चर्चा करेंगे।

Pariksha pe Charcha 2022
पीएम छात्रों के साथ 'तनाव मुक्त परीक्षा' पर चर्चा करेंगे। (फोटो- https://www.mygov.in/)

Pariksha Pe Charcha 2022: बोर्ड परीक्षाओं का सीजन जल्द ही शुरू होने जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा करने वाले हैं। परीक्षा पे चर्चा 2022 के लिए पंजीकरण चल रहा है और पीएम मोदी ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बड़ी संख्या में पंजीकरण करने का आग्रह किया है।

शिक्षा मंत्रालय ने अभी तक इसके लिए तारीख और समय की घोषणा नहीं की है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए माना जा रहा है कि इस बार यह कार्यक्रम वार्चुअल आयोजित किया जाएगा और पीएम मोदी छात्रों को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। पिछले साल परीक्षा पे चर्चा 7 अप्रैल को हुई थी।

पिछले संस्करणों की तरह इस बार भी पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का केंद्रीय विषय तनाव मुक्त परीक्षा होगा। पीएम ने एक ट्वीट में कहा, “परीक्षाओं के साथ ही ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम भी नजदीक आ रहा है। आइए, तनाव मुक्त परीक्षा पर चर्चा करते हैं और अपने बहादुर परीक्षार्थियों, उनके परिजन और शिक्षकों का फिर से सहयोग करते हैं।”

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि “व्यक्तिगत रूप से, ‘परीक्षा पे चर्चा’ एक शानदार सीखने का अनुभव है। मुझे हमारे गतिशील युवाओं से जुड़ने, उनकी चुनौतियों और आकांक्षाओं को बेहतर ढंग से समझने का अवसर मिलता है। यह शिक्षा की दुनिया में उभरती प्रवृत्तियों की खोज करने का अवसर भी देता है।”

YouTube Poster

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छात्र, शिक्षक और अभिभावक mygov.in वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं। इस कार्यक्रम में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। स्कूल के छात्रों के साथ पीएम मोदी का ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का का पहला संस्करण 16 फरवरी 2018 में तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था ।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.