ताज़ा खबर
 

Pariksha Pe Charcha 2021: परीक्षा पे चर्चा के लिए कौन और कैसे कर सकता है रजिस्ट्रेशन, ये है पूरा प्रोसेस

Pariksha Pe Charcha 2021 Registration, Date and Time: इस साल, परीक्षा पे चर्चा 2021 (PPC 2021) प्रोग्राम में भारत और दुनिया भर के स्टूडेंट्स के साथ-साथ माता-पिता और शिक्षक भी शामिल हो सकेंगे।

pariksha pe charcha, pariksha pe charcha 2021, pariksha pe charcha 2021 date and time, pariksha pe charcha 2021 date,वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से न केवल आप सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि आप उनसे अपने मन के सवाल भी पूछने का मौका मिल सकता है।

Pariksha Pe Charcha 2021 Registration: क्या है परीक्षा पे चर्चा 2021? परीक्षा पे चर्चा में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न स्टूडेंट्स, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। इस साल यह पूरी तरह से ऑनलाइन होगा और दुनिया भर के स्टूडेंट्स के लिए खुला होगा। बातचीत का मुख्य विषय यह होगा कि परीक्षा के समय तनाव से कैसे बचा जाए। जो स्टूडेंट्स इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं वह रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। Pariksha Pe Charcha 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 मार्च को खत्म हो जाएगी। परीक्षा पे चर्चा पहली बार 16 फरवरी, 2018 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था। दूसरी बार 29 जनवरी, 2019 को आयोजित किया गया था, जबकि तीसरा बार 20 जनवरी, 2020 को आयोजित किया गया था। अब यह चौथी बार आयोजित किया जाएगा।

इस साल, परीक्षा पे चर्चा 2021 (PPC 2021) प्रोग्राम में भारत और दुनिया भर के स्टूडेंट्स के साथ-साथ माता-पिता और शिक्षक भी शामिल हो सकेंगे। इस कार्यक्रम को स्टूडेंट्स के लिए आयोजित किया जाता है इसलिए केवल 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्र कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से न केवल आप सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि आप उनसे अपने मन के सवाल भी पूछने का मौका मिल सकता है।

How to register for Pariksha pe Charcha contest?

स्टेप 1. सबसे पहले https://innovateindia.mygov.in पर जाएं।
स्टेप 2. वेबसाइट पर जाने के बाद ppc-2021 पर क्लिक करें।
स्टेप 3. यहां पेज पर ऊपर दायी तरफ दिए गए “भाग लें/ Participate” बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 4. भाग लेने के लिए आपकों लॉग इन करना होगा। इसके लिए आपको अपनी ई-मेल आईडी अथवा मोबाईल नंबर के साथ पास्वर्ड देना
5. अब कार्यक्रम के लिए दी गई किसी थीम को चुने।

Next Stories
1 NTA ने जारी की सैनिक स्कूल एंट्रेस एग्जाम की आंसर की, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
2 इस देश में नहीं पहन सकते नीली जींस, इंटरनेट का मालिक कौन है? जानिए ऐसे ही ट्रिकी सवालों के जवाब
3 NIOS ने जारी किया नया सिलेबस, 100 मदरसों में पढ़ाई जाएगी गीता और रामायण
ये पढ़ा क्या?
X