ताज़ा खबर
 

Panjab University entrance exam: पंजाब यूनिवर्सिटी ने बदलीं एंट्रेंस एग्जाम की तारीख

इस साल से, एमए इकॉनोमिक्स में एडमिशन के लिए पीयू एक एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को 1.5 घंटे के भीतर 75 बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देना होगा।

अनारक्षित कैटेगरी के लिए फीस 1,500 रुपये और एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है।

पंजाब यूनिवर्सिटी PU, चंडीगढ़ ने अपने एंट्रेस की तारीख बदल दी हैं। यह एग्जाम अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए था। PU-CET और PU कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को रिशेड्यूल किया गया है। अब LLB समेत अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए होने वाला एग्जाम 28 अप्रैल के बजाय 30 अप्रैल को होगा। इसके अलावा 5 साल के BA-LLB कोर्स के लिए 26 मई को होने वाला एग्जाम भी रिशेड्यूल किया गया है। अब यह 16 जून को होगा। इन एग्जाम्स के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 5 अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए जो स्टूडेंट्स अप्लाई करना चाहते हैं वह यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट puchd.ac.in पर कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक 15 अप्रैल 2019 से लॉ कोर्सेज के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी।

इस साल से, एमए इकॉनोमिक्स में एडमिशन के लिए पीयू एक एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को 1.5 घंटे के भीतर 75 बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देना होगा। हर प्रश्न एक नंबर का होगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, 0.4 नंबर काटे जाएंगे। इस बीच, पोस्टग्रेजुएट डेंटल कोर्सेज पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरू हो चुके हैं। इच्छुक उम्मीदवार रजिस्ट्रार पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट भेज सकते हैं। यह ड्राफ्ट चंडीगढ़ में पेय होगा। अनारक्षित कैटेगरी के लिए फीस 1,500 रुपये और एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है।

हैदराबाद विश्वविद्यालय प्रवेश 2019: ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 3 मई, 2019 को समाप्त होगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uohyd.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 27 मई से 31 मई, 2019 तक आयोजित की जाएगी।
मैरीटाइम यूनिवर्सिटी प्रवेश 2019: प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट देना होगा। चयनित उम्मीदवारों को फिर काउंसलिंग से गुजरना होगा। सीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन 5 मई, 2019 से होगा। प्रवेश परीक्षा 1 जून, 2019 को आयोजित की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App