ताज़ा खबर
 

MSBSHSE HSC Supplementary Result 2017: जारी हुए महाराष्ट्र 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे, ऐसे देख लें अपना रिजल्ट

Maharashtra HSC Supplementary Result 2017: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी करने की तैयारी कर ली है।

Maharashtra HSC Supplementary Result 2017: परीक्षा के रिजल्ट दोपहर 1 बजे के बाद जारी किए जाएंगे।

MSBSHSE HSC Supplementary Result 2017: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने नतीजे जारी करते हुए परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार भी खत्म कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड को 21 अगस्त यानि आज परीक्षा के नतीजे जारी करने थे और बोर्ड ने तय समय पर नतीजे जारी कर दिए। हालांकि इससे पहले भी परीक्षा के नतीजे जारी होने की टेंटेटिव डेट्स सामने आई थी, लेकिन बोर्ड ने वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड नहीं किए। बताया जा रहा था कि बोर्ड आज (21 अगस्त) प्रदेश के सभी नौ डिविजन के नतीजे जारी कर देगा और रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि बोर्ड ने 19 जुलाई से 28 जुलाई के बीच इस परीक्षा का आयोजन किया था। बोर्ड हर साल प्रदेश के डिविजन के आधार पर परीक्षा के नतीजे जारी करता है, जिसमें पुणे, मुंबई आदि डिविजन शामिल है।

परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट www.mahresult.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। कई सालों से बोर्ड मुख्य परीक्षा में असफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन करता है और इसके माध्यम से उम्मीदवारों को पास होने का एक और मौका दिया जाता है। बोर्ड सचिव कृष्णकुमार पाटिल ने प्रेस स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि परीक्षा के मार्कशीट 24 अगस्त तक सभी जूनियर कॉलेजों में भेज दी जाएगी। परीक्षा के नतीजों से असंतुष्ट उम्मीदवार पुनर्मूल्यांकन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और उम्मीदवारों को 22 अगस्त से 31 अगस्त बीच इसके लिए आवेदन करना होगा और परीक्षार्थी ऑनलाइन मार्कशीट के आधार पर भी आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षार्थी अपना रिजल्ट इन स्टेप्स के जरिए देख सकते हैं
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.mahresult.nic.in पर जाएं।
– उसके बाद मुख्य पेज पर परीक्षा रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– उसके बाद वेबसाइट की ओर से मांगी गई जानकारी भरें।
– जानकारी सब्मिट कर अपना रिजल्ट देख लें।

पीएम मोदी ने मंत्रियों को चेताया- दो साल बचे हैं, डिलीवरी और केवल डिलीवरी पर दीजिए ध्यान

Next Stories
1 गांव के तीन लड़कों ने मिलकर बनाए 95 फ्री एजुकेशन App, लाखों लोगों ने किए डाउनलोड
2 यूजीसी खत्म करने का कोई प्रस्ताव नहीं
3 डूटा चुनाव: खुद को बेहतर और दूसरों को कमतर बताने में जुटे उम्मीदवार
ये पढ़ा क्या?
X