ताज़ा खबर
 

Odisha Postal MTS Admit Card 2017: जारी हुए मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा के प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

Odisha Postal MTS Admit Card 2017: ओडिशा पोस्टल मल्टि टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2017 भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड ओडिशा पोस्टल की आधिकारिक वेबसाइट odisha.postalcareers.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Odisha Postal MTS Admit Card 2017: भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 जून को शुरू हुई थी। परीक्षा 17 सितंबर, 2017 को होगी।

Odisha Postal MTS Admit Card 2017: ओडिशा पोस्टल मल्टि टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2017 भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड ओडिशा पोस्टल की आधिकारिक वेबसाइट odisha.postalcareers.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें 144 एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए ओडिशा पोस्टल सर्विसिस ने जून 2017 में विज्ञापन जारी किया था। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 जून को शुरू हुई थी। परीक्षा 17 सितंबर, 2017 को होगी। पहले आपको बताते हैं कि कैसे आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट odisha.postalcareers.in पर जाएं। इसके बाद ‘Direct Recruitment of MTS’ के लिंक पर क्लिक करें। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ‘Download Admit Card’ के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद लॉगिन पेज खुलेगा। उसमें अपनी रजिस्ट्रेशन डीटेल्स भरें और फिर सिक्योरिटी कोड डालकर लॉगिन लिंक पर क्लिक करें।

अपना एडमिट कार्ड खुल जाएगा। जरूरत के मुताबिक अपना कार्ड डाउनलोड कर लें। ध्यान रहे एग्जाम के दिन एडमिट कार्ड के साथ अपना एक फोटो आईडी प्रूफ भी एग्जाम सेंटर पर ले जाएं। एग्जाम पेपर 4 सेक्शन्स में बंटा हुआ होगा। पार्ट A में सामान्य ज्ञान, पार्ट B में मैथ, पार्ट C (i) में इंग्लिश और पार्ट C (ii) में क्षेत्रीय भाषा का सेक्शन होगा। पेपर 100 मार्क्स का होगा। हर एक सेक्शन 25 अंकों का होगा जिनमें 25 एमसीक्यू सवाल होंगे। परीक्षा देने के लिए अम्मीदवार को 120 मिनट का समय मिलेगा। 144 एमटीएस पदों में से 17 एससी और 38 एसटी और 19 ओबीसी के लिए आरक्षित की गई है। बची हुए पदों के लिए गैर-आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार चुने जाएंगे। गौरतलब है भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जुलाई, 2017 को खत्म हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App