ताज़ा खबर
 

BSE Odisha OTET Result 2019: आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

BSE Odisha OTET Results 2019: रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के लिए 1.75 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। OTET परीक्षा को पास करने वाले उम्‍मीदवार राज्य के स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षकों के रूप में नौकरी के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

OTET के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को कम से कम 60 प्रतिशत स्कोर करना होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत हैं।

BSE Odisha OTET Result 2019: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के लिए रिजल्‍ट आज गुरुवार 21 नवंबर, 2019 को जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। भर्ती परीक्षा 5 अगस्त, 18 और 22 सितंबर 2019 को आयोजित की गई थी। OTET परीक्षा कक्षा 1 से कक्षा 8 में शिक्षकों को भर्ती करने के लिए आयोजित की जाती है। यह ऑफलाइन मोड में दो सेटों में आयोजित की जाती है। पेपर I कक्षा 1 से कक्षा 5 के शिक्षकों की भर्ती के लिए है और पेपर II कक्षा 6 से कक्षा 8 के लिए है।

BSE Odisha OTET Result 2019: कैसे चेक करें
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे डाउनलोड रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें।
स्‍टेप 4: आपका रिजल्‍ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के लिए 1.75 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है। OTET परीक्षा को पास करने वाले उम्‍मीदवार राज्य के स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षकों के रूप में नौकरी के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। OTET के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को कम से कम 60 प्रतिशत स्कोर करना होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत हैं।

Next Stories
1 MPSC Engineering Services Admit Card 2019: आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें डाउनलोड
2 MHT-CET 2020: परीक्षा का शिड्यूल जारी, यहां देखें एग्‍जाम डेट्स
3 UP Police Constable Result 2019: इन तारीखों का ऐलान जल्द, uppbpb.gov.in पर करें चेक
ये पढ़ा क्या?
X