ताज़ा खबर
 

UGC NET Result 2019 Date: जानिए कब जारी होगा यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम, ऐसे करें चेक

NTA UGC NET Result 2019 Date: नेट परीक्षा की आंसर-की आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर 01 जुलाई को जारी कर दी गई थी। एनटीए नेट आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 03 जुलाई तक की शाम 05 बजे तक का समय दिया गया था।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 9:55 AM
NTA UGC NET Result 2019 Date: आज जारी हो सकता रिजल्ट, ऐसे करें चेक

NTA UGC NET Result 2019 Date: यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम आज यानि 13 जुलाई, शनिवार को जारी हो सकते हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एनटीए (यूजीसी नेट) ने रिजल्ट तैयार कर लिया है। जिसे अब जारी करने की तैयारी की जा रही है। यूजीसी नेट परीक्षा की फाइनल आंसर-की एनटीए ने कुछ ही दिनों पहले जारी की थी। यूजीसी नेट परीक्षा में लगभग 9.42 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। जिन्हें परीक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम ntanet.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

नेट परीक्षा की आंसर-की आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर 01 जुलाई को जारी कर दी गई थी। एनटीए नेट आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 03 जुलाई तक की शाम 05 बजे तक का समय दिया गया था। इससे पहले एनटीए ने रिस्पॉन्स शीट जारी की थी। जिसके द्वारा परीक्षार्थी ये पता कर सकते थे कि उन्होंने प्रश्नों के उत्तर क्या-क्या दिए हैं। आयोग के मुताबिक एनटीए नेट की परीक्षा में 9, 42, 000 उम्मीदवार शामिल हुए थे। इसके लिए 20-26 जून के बीच परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) आधारित ली गई थी।

ऐसे करें रिजल्ट चेक: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in को ओपन करें। इसे ओपन करने के बाद होमपेज पर आपको UGC NET June Result 2019 का एक लिंक मिलेगा। अब आपको इस लिंक पर क्लिक करना है। इस लिंक को खुलते ही आपके सामने एक नया पेज दिखेगा। यहां आपको परीक्षा से संबंधित कुछ आवश्यक जानकारी भरनी होगी। आवश्यक जानकारी भरने के बाद आपको अपना रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।

बता दें कि नेट परीक्षा 20-21 जून और 24-26 जून के बीच आयोजित की गई थी। ये परीक्षा दो शिफ्ट में ली गई थी। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 09:30 बजे से 12:30 बजे के बीच थी। जबकि दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 2:30 बजे से शाम 05:30 बजे तक था। दोनों ही पेपर्स की परीक्षा के लिए तीन-तीन घंटे का समय परीक्षार्थियों को दिया गया था। आयोग की ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक यूजीसी नेट जून 2019 परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई 2019 को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App