ताज़ा खबर
 

NTA UGC-NET, IGNOU, DU एंट्रेंस समेत इन एग्‍जाम्स की डेट हुईं जारी, यहां करें चेक

NTA UGC NET, DUET, IGNOU OPENMAT Exam Date 2020 Update: NTA ने शुरुआत में इन परीक्षाओं को मई और जून के महीनों के लिए निर्धारित किया था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण सभी परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा थ‍ा। NTA ने पहले ही JEE Mains और NEET UG परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है।

UGC NET June 2020 परीक्षा 16 से 25 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी।

NTA UGC NET, DUET, Exam Date 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने UGC- NET, IGNOU OPENMAT PhD, दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा और ICAR AIEEA परीक्षा सहित विभिन्न परीक्षाओं की संशोधित तिथियों की घोषणा कर दी है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, यूजीसी नेट जून परीक्षा 16 से 25 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी, दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 6 से 11 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, जबकि इग्नू एमबीए की परीक्षा 15 सितंबर को और पीएचडी प्रवेश परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जाएगी।

ICAR AIEEA UG परीक्षा 7 और 8 सितंबर को आयोजित होने वाली है, इसके PG और PhD स्तर की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। इसके अलावा, NTA AIPGET परीक्षा को स्थगित कर दिया है जो पहले 29 अगस्त के लिए निर्धारित की गई थी। परीक्षा 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड प्रत्येक परीक्षा के शुरू होने से 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड में एग्‍जाम सेंटर, शिफ्ट तथा टाइमिंग जैसी जानकारियां होंगी।

NTA ने शुरुआत में इन परीक्षाओं को मई और जून के महीनों के लिए निर्धारित किया था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण सभी परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा थ‍ा। NTA ने पहले ही JEE Mains और NEET UG परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। JEE मेन्स 1 से 6 सितंबर और NEET UG 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। JEE मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड भी एजेंसी ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri-Result 2020: शिक्षा, स्वास्थ्य, रेलवे, पुलिस और प्रशासन समेत यहां निकली हैं सरकारी नौकरी, देखें जरूरी डिटेल
2 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 का एग्जाम जल्द, यहां देखें क्या है अपडेट
3 NTA ने कहा- सुप्रीम कोर्ट को भी नहीं मिली परीक्षा स्थगित करने की ठोस वजह, जारी किए निर्देश
IPL 2020 LIVE
X