ताज़ा खबर
 

NTA ने जारी की सैनिक स्कूल एंट्रेस एग्जाम की आंसर की, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

All India Sainik School Entrance Exam 2021: SSS भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन है, जो सैनिक स्कूल चलाता है। सैनिक स्कूल सीबीएसई से संबद्ध अंग्रेजी माध्यम आवासीय विद्यालय हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 10 जनवरी को ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 आयोजित की थी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) की आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आसंर की चेक और डाउनलोड करने के लिए AISSEE NTA की आधिकारिक वेबसाइट – aissee.nta.nic.in – पर जा सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 10 जनवरी को ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 आयोजित की थी। एआईएसएसईई आंसर की चेक और डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक भी उम्मीदवारों के लिए नीचे दिया गया है।

SSS भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन है, जो सैनिक स्कूल चलाता है। सैनिक स्कूल सीबीएसई से संबद्ध अंग्रेजी माध्यम आवासीय विद्यालय हैं। सैनिक स्कूल अधिकारियों के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA), खडकवासला (पुणे), भारतीय नौसेना अकादमी, एझीमाला और अन्य प्रशिक्षण अकादमियों में शामिल होने के लिए कैडेट तैयार करते हैं। देश भर में कुल 33 सैनिक स्कूल हैं।

How to download AISSEE Answer Key 2021

कैंडिडेट्स आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको आंसर की का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा।
अब यहां कैंडिडेट्स को अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी कोड डालकर सबमिट कर दें।
सबमिट करने के बाद आंसर की आपके सामने स्क्रीन पर होगी। अब आप AISSEE answer key डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।
स्कूल सोसायटी (SSS) शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए कक्षा VI और कक्षा IX में प्रवेश प्रदान करेगी, यह प्रवेश ऑल इंडिया सैनिक स्कूलों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित है।
आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://testservices.nic.in/examsys/root/AuthForAdmitCardDwd.aspx?enc=Ei4cajBkK1gZSfgr53ImFW8P1Xap7O/lqTK2sIa/rRDXlbK7RGkmsu2VTrfwTNA5 है।

Next Stories
1 इस देश में नहीं पहन सकते नीली जींस, इंटरनेट का मालिक कौन है? जानिए ऐसे ही ट्रिकी सवालों के जवाब
2 NIOS ने जारी किया नया सिलेबस, 100 मदरसों में पढ़ाई जाएगी गीता और रामायण
3 RRB NTPC CBT 1: आरआरबी ने जारी किए हैं 2 नए नोटिफिकेशन, इन कैंडिडेट्स को मिलेगा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X