ताज़ा खबर
 

NTA NEET 2020 Re-Exam: छूट गए छात्रों के लिए दोबारा होगी NEET 2020 परीक्षा, इस दिन मिल जाएगा रिजल्‍ट

NTA NEET Exam 2020: शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल निशंक ने भी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचित किया है कि एग्‍जाम के रिजल्‍ट 16 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को बधाई भी दी।

NTA NEET 2020 Exam Date, NEET Result 2020NEET 2020 के लिए 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे जबकि लगभग 16 लाख ने इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था।

NTA NEET 2020 Re-Exam: राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) उन छात्रों के लिए फिर से आयोजित की जाएगी, जो कोरोनोवायरस के कारण परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके थे। समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि परीक्षा 14 अक्टूबर को होगी और परिणाम 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। रिजल्‍ट सभी के लिए एक साथ ही जारी किया जाएगा। परीक्षा को दोबारा कराने का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने लिया था। यह बताया गया कि लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण कई छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। NEET 2020 के लिए 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे जबकि लगभग 16 लाख ने इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था।

शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल निशंक ने भी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचित किया है कि एग्‍जाम के रिजल्‍ट 16 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को बधाई भी दी। रिजल्ट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएगा तथा रिलीज़ होते ही इसे चेक करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर लाइव हो जाएगा। छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए एडमिट कार्ड पर लिखा अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NEET: नीट 2020 के रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार, इस तारीख को होगा घोषित
2 NEET Result 2020: जानिए कैसे चेक करें नीट रिजल्ट, final answer keys का भी इंतजार जारी
3 Sarkari Result 2020: 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा वालों तक के लिए निकली हैं सरकारी नौकरी
IPL 2020 LIVE
X