ताज़ा खबर
 

JEE Main Paper 2 Result 2020: NTA ने जारी किया B.Arch/ B.Planning का रिजल्‍ट, ऐसे करें चेक

JEE Main Paper 2 Result 2020: NTA ने 10 सितंबर को B.Tech और B.E के पेपर के लिए JEE Main Paper 1 परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित किया था, साथ ही उनकी फाइनल आंसर की भी जारी की थी। परीक्षा 02 से 06 सितंबर तक आयोजित की गई थी जिसके लिए 6.3 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

NTA JEE Main Paper 2 Result 2020, NTA JEE Main Paper 2 Answer KeyNTA ने JEE Main Paper 2 के लिए फाइनल आंसर की जारी की थी। प्रोविजनल आंसर की 8 सितंबर को अपलोड की गई थी, जिसके बाद उम्मीदवारों ने आंसर की के खिलाफ आपत्तियां जताई थीं।

JEE Main Paper 2 Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर JEE Main Paper 2 परीक्षा के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (B.Arch) और बैचलर ऑफ प्लानिंग (B.Plan) के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्‍ट jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। NTA ने JEE Main Paper के लिए सितंबर माह में ही परीक्षा आयोजित की थी जिसके रिजल्‍ट आज जारी किए गए हैं।

इससे पहले, NTA ने JEE Main Paper 2 के लिए फाइनल आंसर की जारी की थी। प्रोविजनल आंसर की 8 सितंबर को अपलोड की गई थी, जिसके बाद उम्मीदवारों ने आंसर की के खिलाफ आपत्तियां जताई थीं। प्रामाणिक आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए, NTA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर 2 के लिए संशोधित और अंतिम उत्तर कुंजी जारी की है।

JEE Main Paper 2 Result 2020: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: ‘JEE Main Paper 2 NTA Score’ के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपनी एप्लिकेशन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
स्‍टेप 4: आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें।

NTA ने 10 सितंबर को B.Tech और B.E के पेपर के लिए JEE Main Paper 1 परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित किया था, साथ ही उनकी फाइनल आंसर की भी जारी की थी। परीक्षा 02 से 06 सितंबर तक आयोजित की गई थी जिसके लिए 6.3 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में 21 सितंबर से स्कूल नहीं खुलेंगे, दिल्ली सरकार ने फिर बढ़ाई डेडलाइन
2 केन्‍द्र और राज्‍य सरकार के इन विभागों में निकली हैं नौकरियां, फौरन करें अप्‍लाई
3 NTA UGC NET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ugcnet.nta.nic.in पर जारी, यहां मौजूद है डायरेक्‍ट लिंक
यह पढ़ा क्या?
X