ताज़ा खबर
 

NTA JEE Main April admit Card 2020: आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, ये है चेक करने का तरीका

NTA JEE Main April Admit Card 2020: इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पेपर- I और आर्किटेक्चर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पेपर- II तीन घंटे की परीक्षा ऑनलाइन परीक्षा होगी। इस साल, B.Plan के लिए एक अलग पेपर भी आयोजित किया जाएगा।

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 5, 7, 9 और 11 अप्रैल, 2020 को आयोजित की जाएगी जिसके लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जा रहे हैं।

NTA JEE Main Admit Card 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) आज 16 मार्च, 2020 को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन्‍स अप्रैल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने जा रही है। जिन उम्‍मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in, तथा jeemain.nta.nic पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 5, 7, 9 और 11 अप्रैल, 2020 को आयोजित की जाएगी जिसके लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जा रहे हैं।

JEE Main हॉल टिकट में एग्‍जाम सेंटर और शिफ्ट टाइमिंग आदि की जानकारी मौजूद रहेगी। इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पेपर- I और आर्किटेक्चर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पेपर- II तीन घंटे की परीक्षा ऑनलाइन परीक्षा होगी। इस साल, B.Plan के लिए एक अलग पेपर भी आयोजित किया जाएगा। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी, सुबह की शिफ्ट सुबह 9:30 बजे और दोपहर की शिफ्ट 2:30 बजे शुरू होगी।

NTA JEE Main April admit Card 2020: कैसे डाउनलोड करें
चरण 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर दिख रहे परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा।
चरण 4: अब नई विंडो में, अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ रजिस्‍ट्रेशन करें।
चरण 5: आपका एडमिट कार्ड आपको स्क्रीन पर दिखाई देगा।
चरण 6: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

NTA JEE Main April Admit Card 2020: परीक्षा के संबंध में जरूरी जानकारी
आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in से डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड का रंगीन प्रिंटआउट A4 आकार के पेपर पर लें। अपने एडमिट कार्ड पर एक पासपोर्ट आकार का फोटो भी चिपकाएं। पासपोर्ट के आकार का फोटो वही होना चाहिए जो ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपलोड किया गया हो। उम्मीदवारों को पहचान के लिए एक फोटो आइडेंटिटी प्रूफ भी साथ ले जाना होगा। इसमें पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, आधार कार्ड आदि मान्‍य होंगे जिसमें उम्मीदवार की तस्वीर स्‍पष्‍ट हो।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CGTET 2020: सीजीटीईटी 2020 को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए पूरी डिटेल्स
2 Coronavirus: बिहार BPSC भर्ती परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित, आयोग ने नई तारीखों को लेकर दी ये सूचना
3 UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने निकालीं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल, सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, कोई आवेदन फीस नहीं