ताज़ा खबर
 

NTA JEE Main 2019 Answer Key: इस दिन जारी होगी जेईई मेन परीक्षा की आंसर की!

JEE Main 2019 Answer Key Release date: एनटीए के डीजी विनीत जोशी ने कहा कि जेईई मेन 2019 की आंसर की बुधवार 16 जनवरी, 2019 को जारी होने की उम्मीद है। नतीजे 31 जनवरी को जारी किए जाएंगे।

Author नई दिल्ली | January 14, 2019 10:37 AM
जेईई मुख्य परीक्षाओं का परिणाम 31 जनवरी, को जारी किया जाएगा।

JEE Main 2019 Answer Key Release Date: ज्वाइंट एंट्रेन्स मेन (जेईई मेन) परीक्षाओं की आंसर की बुधवार, 16 जनवरी, 2019 को जारी होने की संभावनाएं हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, एनटीए के डीजी विनीत जोशी ने कहा, “जेईई मुख्य परीक्षा 2019 आज संपन्न हो गई हैं। आंसर की जारी करने में चार से पांच दिन लगेंगे। NTA को बुधवार, 16 जनवरी, 2019 को जेईई मुख्य परीक्षाओं की आंसर की जारी होने की उम्मीद है।” अधिकारी के आगे कहा कि जेईई मुख्य परीक्षाओं का परिणाम 31 जनवरी, को जारी किया जाएगा।

उम्मीदवार जो परीक्षाओं में उपस्थित हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in के माध्यम से उत्तर कुंजी चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, आपत्तियां दर्ज करने के लिए ऑनलाइन विंडो एक सप्ताह के लिए उपलब्ध होगी। उम्मीदवार उत्तर कुंजी गलत होने पर अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इनकी जांच कर सकते हैं। चुनौती दी गई आंसर की को सत्यापित करने के बाद, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी अंतिम आंसर की जारी करेगी।

JEE Main 2019: ऐसे डाउनलोड करें उत्तर कुंजी

1. आधिकारिक वेबसाइट, nta.ac.in पर जाएं।
2. ‘डाउनलोड आसर की’ लिंक पर क्लिक करें।
3. पंजीकरण संख्या, रोल नंबर दर्ज करें।
4. उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट निकाल कर अपने पास रख लें।

पांच दिवसीय जेईई मेन परीक्षाएं शनिवार 12 जनवरी को खत्म हो गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App