ताज़ा खबर
 

NTA IGNOU BEd OPENMAT Admit Card/Hall Ticket 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

NTA IGNOU BEd OPENMAT Admit Card/Hall Ticket 2019: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के द्वारा जारी किए गए एक हालिया नोटिस के मुताबिक रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ने के कारण देरी हुई है।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 8:53 AM
NTA IGNOU BEd OPENMAT Admit Card/Hall Ticket 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

NTA IGNOU BEd OPENMAT Admit Card/Hall Ticket 2019: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने इंदिरा गांधी मुक्त राष्ट्रीय विश्वविद्यालय (इग्नू) में बीएड और एमबीए का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड 12 जुलाई 2019 को संस्थान के ऑफिशियल वेबसाइट ntaignou.ac.in पर जारी किया गया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के द्वारा जारी किए गए एक हालिया नोटिस के मुताबिक रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ने के कारण देरी हुई है। वैसे उम्मीदवार जिन्होंने इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ntaignou.ac.in या nta.ou से डाउनलोड कर सकते हैं। आइए आगे जानते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया।

ऐसे करें डाउनलोड: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ntaignou.ac.in को ओपन करें। वेबसाइट ओपन होने के बाद होम पेज पर आपको Registration open for OPENMAT (MBA) and B.Ed Entrance Test का एक लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। जिसके बाद यहां पर मौजूद ‘डाउनलोड एडमिट कार्ड’ के लिंक पर क्लिक करें। फिर आवश्यक जानकारी के साथ लॉग-इन करें।

लॉग-इन करने के बाद आपको अपना एडमिट कार्ड दिखाई देगा। जिसे डाउनलोड कर सुरक्षित रखें। बता दें कि इंदिरा गांधी मुक्त राष्ट्रीय विश्वविद्यालय (इग्नू) में बीएड और एमबीए कोर्स के लिए परीक्षाएं आगामी 27 जुलाई को होने वाली है। बीएड प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच आयोजित होगी। वहीं OPENMAT के लिए परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। एनटीए की नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड को सत्यापन के लिए परीक्षण केंद्र में लाना अनिवार्य होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App