ताज़ा खबर
 

NTA ICAR एडमिट कार्ड आज नहीं हो रहे हैं जारी, ये है आधिकारिक तिथि

NTA ICAR Admit Card 2019: AIEE का आयोजन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) द्वारा पहले किया जा रहा था और यह पहली बार है जब NTA परीक्षा आयोजित कर रहा है।

एडमिट कार्ड 5 जून को जारी किए जाने थे, लेकिन एनटीए ने उम्मीदवारों को फॉर्म में अपलोड की गई फोटो को ठीक करने के लिए एक विंडो दी है और एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि को स्थगित कर दिया है।

NTA ICAR Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी पहली अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEE) के लिए एडमिट कार्ड जारी करने को स्थगित कर दिया है। एडमिट कार्ड 5 जून को जारी किए जाने थे, लेकिन एनटीए ने उम्मीदवारों को फॉर्म में अपलोड की गई फोटो को ठीक करने के लिए एक विंडो दी है और एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि को स्थगित कर दिया है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, “एनटीए द्वारा सुधार के लिए कई प्रत्यावेदन दिए जा रहे हैं। जबकि करेक्‍शन विंडो 14 जून, 2019 को शाम 5 बजे तक लाइव रहेगी।” 17 जून (सोमवार) को परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। जारी होने के बाद, एडमिट कार्ड चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट ntaicar.nic.in और nta.ac.in पर उपलब्ध होगा। ICAR AIEE का आयोजन 01 जुलाई, 2019 को किया जाएगा। परीक्षा का रिजल्‍ट 17 जुलाई, 2019 को घोषित किया जाएगा, जिसके बाद काउंसलिंग शुरू होगी।

AIEE का आयोजन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) द्वारा पहले किया जा रहा था और यह पहली बार है जब NTA परीक्षा आयोजित कर रहा है। ICAR AIEE ढाई घंटे की परीक्षा है और इसे हिंदी और अंग्रेजी में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X