ताज़ा खबर
 

NTA ARPIT Exam Postponed: 10 अप्रैल को होने वाली ARPIT परीक्षा स्थगित, पढ़िए पूरी डिटेल

ARPIT 2020 परीक्षा दो पालियों में होगी मॉर्निंग और इवनिंग शिफ्ट। सुबह की शिफ्ट 9 से दोपहर 12 बजे और दोपहर की शिफ्ट 3 से शाम 6 बजे तक होगी। यह एक कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) परीक्षा होगी।

आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के कारण ARPIT परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

NTA ARPIT Exam 2020 Postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हाल में एनुअल रिफ्रेशर प्रोग्राम इन टीचिंग (ARPIT) परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि आगामी 10 अप्रैल को होने वाली इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के कारण ARPIT परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 10 अप्रैल को निर्धारित की गई थी जिसे कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। परीक्षा की अगली तिथि जल्द ही आयोग द्वारा सूचित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स एनटीए की आधिकारिक और अन्य वेबसाइट्स nta.ac.in, arpit.nta.nic.in पर आगे की सूचना के लिए विजिट करते रहें।

ARPIT 2020 परीक्षा दो पालियों में होगी मॉर्निंग और इवनिंग शिफ्ट। सुबह की शिफ्ट 9 से दोपहर 12 बजे और दोपहर की शिफ्ट 3 से शाम 6 बजे तक होगी। यह एक कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) परीक्षा होगी। 100 प्रश्नों के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग के नियम नहीं हैं।

Next Stories
1 बिहार बोर्ड 10वीं के छात्रों के लिए स्क्रूटनी का नोटिफिकेशन जारी, 11 अप्रैल से आवेदन शुरू
2 Bihar Board: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, 11 तारीख से शुरू हो जाएगी ये प्रक्रिया
3 Pariksha Pe Charcha 2021: पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताई परीक्षा पे चर्चा की तारीख और समय, 10 लाख से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन
ये पढ़ा क्या?
X