ताज़ा खबर
 

NTA CSIR- UGC NET June 2020: HRD मिनिस्टर ‘निशंक’ की सलाह पर, CSIR- UGC NET जून 2020 परीक्षा में सर्टिफिकेट्स की छूट

NTA CSIR- UGC NET June 2020 Relaxation: महामारी कोविड-19 लॉकडाउन के कारण मौजूदा हालात और कठिनाईयों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि उम्मीदवार और अभिभावक ताजा जानकारी के लिए csirnet.nta.nic.in और www.nta.ac.in पर नजर बनाए रखें।

Author Updated: May 3, 2020 4:22 PM
NTA CSIR- UGC, ugc net, ugc net application form, NTA CSIR- UGC NET June 2020, ugc net 2020, ugc net june 2020, Covid-19, lockdow, Covid-19 lockdown, nugc net june 2020 application form, csir ugc net, csir ugc net june, csir ugc net june 2020, csir ugc net june 2020 application form, csir ugc net apply online, sarkari result, nta.ac.in, ntanet.nic.in, net application form, ugc net registration form, nta exam, nta netNTA UGC NET, CSIR-UGC NET June 2020: उम्मीदवार और अभिभावक ताजा जानकारी के लिए csirnet.nta.nic.in और www.nta.ac.in पर नजर बनाए रखें। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

NTA CSIR- UGC NET June 2020 Relaxation: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने CSIR- UGC NET जून 2020 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। जो उम्मीदवार कोरोनावायरस COVID-19 लॉकडाउन के कारण अनिवार्य श्रेणी प्रमाण पत्र (SC / ST / OBC / EWS / PwD) या रिजल्ट सर्टिफिकेट प्राप्त करने में कठिनाई महसूस कर रहे हैं उन्हें आवेदन के लिए छूट दी गई है। उम्मीदवार, अब कैगेटरी और रिजल्ट सर्टिफिकेट के बगैर भी एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। यह सूचना, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर दी है। इसके अलावा एनटीएन की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर भी लेटेस्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

दरअसल, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को इस छूट के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी कि, ‘प्रिय Joint CSIR-UGC NET के इच्छुक! आपके सामने आने वाली कठिनाइयों और # COVID19 लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर, मैंने @DG_NTA को सलाह दी है कि उम्मीदवार के फोटो और हस्ताक्षर के अलावा, अनिवार्य श्रेणी प्रमाण पत्र दिखाने या सर्टिफिकेट अपलोड करने के प्रावधान में ढील दी जाए।’ इसके बाद, एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर भी अनिवार्य श्रेणी प्रमाण पत्र और रिजल्ट में छूट का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

एनटीए ने, नोटिफिकेशन में कहा कि, महामारी कोविड-19 लॉकडाउन के कारण मौजूदा हालात और कठिनाईयों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि उम्मीदवार और अभिभावक ताजा जानकारी के लिए csirnet.nta.nic.in और www.nta.ac.in पर नजर बनाए रखें। एनटीए CSIR-UGC NET June 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 मई 2020 तक है।

बता दें कि, एनटीए CSIR-UGC NET परीक्षा का आयोजन साल में दो बार जून और दिसंबर में किया जाता है। जून 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 21 जून 2020 को परीक्षा आयोजित होने की संभावना है। सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फैलोशिप (जेआरएफ) के लिए पात्रता को प्रमाणित करने के लिए यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित की जाती है। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार सहायक व्याख्यान पदों या जेआरएफ पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। 28 साल से कम आयु के उम्मीदवार ही जेआरएफ का एग्जाम दे सकते हैं। असिस्टेंट लेक्चरशिप की स्थिति में कोई आयु सीमा नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: कम पढ़े लिखे हैं तो क्या हुआ, सरकारी नौकरी के हकदार तो हैं, घर बैठे कीजिए आवेदन
2 Bihar Board: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ये रहे चेक करने के सभी डायरेक्ट लिंक
3 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड, प्रवेश पत्र के साथ एग्जाम सेंटर पर ये भी ले जाना है
IPL 2020 LIVE
X