ताज़ा खबर
 

एसएससी सीएचएसएल टियर-1, 2015 परीक्षा का आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CHSL टियर-1 परीक्षा में शामिल उम्मीदवार फाइनल आंसर-की के साथ अपने ओएमआर आंसर शीट्स का प्रिंट आउट ले सकते हैं, जिसके लिए उन्हें 20 रुपय का शुल्क देना होगा।

SSC CHSL परीक्षा में शामिल उम्मीदवार 20 रुपये देकर एसएसी की वेबसाइट से आंसर की के साथ ओएमआर आंसर शीट भी डाउनलोड कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कम्बाइंड हाईअर सेकेंडरी एग्जाम, 2015 की आंसर-की अपने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया है। हालांकि, एसएससी की ओर से इस परीक्षा के परिणाम की घोषणा 29 जंलाई को ही की जा चुकी है लेकिन, परीक्षा प्रणाली में और पारदर्शिता लाने के लिए तथा उम्मीदवारों की मांग पर एसएसी ने इस परीक्षा की ओएमआर आंसर शीट्स और फाइनल आंसर-की को अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है।

इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार फाइनल आंसर-की के साथ अपने ओएमआर आंसर शीट्स का प्रिंट आउट ले सकते हैं, जिसके लिए उन्हें 20 रुपय का शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों के लिए यह सुविधा 31 अक्टूबर, 2016 तक के लिए उपलब्ध है।

अपना ओएमआर आंसर शीट और आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले www.ssc.nic.in पर विजिट करें। अब ‘CHSL Tier 1 Answer Key 2015′ लिंक पर क्लिक करें। अब संबंधित जानकारी भरें। आंसर-की आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर डिस्प्ले होने लगेगा। अब इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बिहार कम्बाइंड एंट्रेंस कम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (लेटरल एंट्री) प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां देखें
2 आरपीएससी 2016 ने जारी किए गणित टीचर्स के नतीजे, देखने के लिए क्लिक करें
3 यूपीएससी सीडीएस II 2015 ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी कोर्स के फाइनल नतीजे जारी, यहां देखें
ये पढ़ा क्या?
X