ताज़ा खबर
 

RRB Recruitment 2018: रेलवे में निकली विभिन्‍न पदों पर नौकरियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन!

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए delhidivision.org पर लॉगिन करें। ऑफलाइन आवेदन हेतु डीआरएम ऑफिस के सिंगल विंडो सेल से संपर्क करना होगा। उम्‍मीदवारों को आवदेन के साथ जरूरी कागजात भी जमा करने होंगे।

RRB Northern Railway Recruitment 2018: उत्‍तरी रेलवे ने दिल्‍ली डिविजन के तहत विभ‍िन्‍न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यह रिक्तियां इलेक्ट्रिकल जनरल, इलेक्ट्रिकल टीआरएस, इलेक्ट्रिकल टीआरडी, इलेक्ट्रिकल सीएचजी, ऑपरेशन, मैकेन‍िकल सीएंडडब्‍ल्‍यू, मैकेनिकल पावर, सिविल, एसएंडटी, कमर्शियल व अन्‍य विभागों में हैं। इन रिक्तियों पर रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं। नौकरी की अवधि छह माह होगी। इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 12 अक्‍टूबर, 2018 तय की गई है।

उम्‍मीदवारों से अनुरोध हैं कि आवेदन करने से पहले रेलवे की आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्‍यान से पढ़ लें। यह जांच लें कि आप जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसकी योग्‍यता शर्तों को पूरा करते हैं। रेलवे ने उम्‍मीदवारों की अधिकतम आयु 64 वर्ष (30 सितंबर, 2018 को) तय की है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए delhidivision.org पर लॉगिन करें। ऑफलाइन आवेदन हेतु डीआरएम ऑफिस के सिंगल विंडो सेल से संपर्क करना होगा। उम्‍मीदवारों को आवदेन के साथ जरूरी कागजात भी जमा करने होंगे।

किस तरह की नौकरियां: रेलवे ने कमर्शियल, पर्सोनल, अकाउंट्स, मेडिकल, सिविल, मैकेनिकल पावर, मैकेनिकल डीएसएल, मैकेनिकल सीएंडडब्‍ल्‍यू, ऑपरेटिंग, इलेक्ट्रिकल ईएमयू कारशेड, इलेक्ट्रिकल सीएचजी, इलेक्ट्रिकल टीआरडी, इलेक्ट्रिकल टीआरएस, इलेक्ट्रिकल जनरल विभाग में रिक्तियों की घोषणा की हैं। इन पदों के लिए न्‍यूनतम योग्‍यता यही है कि उम्‍मीदवार को उसी कैटेगरी/ट्रेड का रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी होना चाहिए।

RRB Group D Admit Card 2018: यहां से डाउनलोड करें अपना हॉल टिकट, एग्‍जाम की हर जानकारी पाएं

क्‍या होगा वेतन: कर्मचारी को आखिरी वेतन में जितनी रकम मिलती थी, उसमें से पेंशन घटाकर भुगतान किया जाएगा।

रेलवे का विज्ञापन देखें:

पिछले दिनों, भारतीय रेलवे ने ट्रैकमैन पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2018 है। Northern Railway की ओर से ट्रैकमैन के कुल 2600 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के लिए भी सिर्फ सेवानिवृत्त कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष तय की गई है। आवेदन करने के लिए आपको एप्लिकेशन फॉर्म भरकर पर्सोनल ऑफिसर, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश पर 15 अक्टूबर तक भेजना होंगे। चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

अन्‍य सरकारी, निजी नौकरियों के बारे में जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App