Neha Kakkar: 11वीं क्लास में मिला था ये बड़ा मौका, आज एक गाने के मिलते हैं इतने लाख रुपये

Neha Kakkar: नेहा आज बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में शुमार हैं। यही नहीं बल्कि इंडिया के मोस्ट हाई पेड यानी सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले सिंगरों में से एक हैं। उन्होंने कई सुपरहिट ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है।

Neha Kakkar Education, Neha Kakkar Biography, Neha Kakkar Career, Neha Kakkar Photos
नेहा कक्कड़ ने 25 अक्टूबर 2020 को नई दिल्ली के गुरुद्वारा में एक पारंपरिक आनंद कारज समारोह में रोहनप्रीत सिंह से शादी की।

बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कड़ इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बेबी बंप वाली फोटो को लेकर चर्चा में हैं। शादी के दो महीने बाद ही बेबी बंप वाली तस्वीर ने उनके फैंस का ध्यान खींचा है। फोटो में नेहा बेबी बंप अपने पति रोहनप्रीत सिंह के साथ नजर आ रही हैं। फैंस को लगा कि वे प्रेग्नेंट और तभी से बधाइयों का दौर शुरू हो गया, लेकिन अब उन्होंने बताया कि यह उनके नए म्यूजिक वीडियो का लुक है। नेहा कक्कड़ ने 25 अक्टूबर 2020 को नई दिल्ली के गुरुद्वारा में एक पारंपरिक आनंद कारज समारोह में रोहनप्रीत सिंह से शादी की।

रोहनप्रीत रियलिटी शो मुझसे शादी करोगे और इंडियाज राइजिंग स्टार का हिस्सा रहे हैं। चलिए यह बात हुई वायरल हो रही फोटो के सच की लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी पसंदीदा सिंगर नेहा 11वीं क्लास में सिंगिंग रियलिटी शो ‘Indian Idol’ में सिलेक्ट हो गई थीं।

नेहा कक्कड़ ने करियर की शुरुआत टेलीविजन सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 से की थी। वह 2009 से सिंगिंग इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उनका जन्म 6 जून 1988 को उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ था। उनकी एक बड़ी बहन है- सोनू कक्कड़ जोकि एक सिंगर हैं। नेहा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के उत्तम नगर में स्थित न्यू हौली पब्लिक स्कूल से की हैं, वे ग्रेजुएट हैं। नेहा ने 4 साल की उम्र से ही सिंगिंग की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था और जब वे 11वीं क्लास में थी तभी उनका सेलेक्शन सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन-2 में बतौर कंटेस्टेंट हो गया था।

इसके बाद, इसी समय उनकी एक म्यूजिक एलबम ‘Neha The Rock Star’ में गाना गाने का मौका मिला, जिसे ‘Meet Bros’ ने कंपोस्ड किया था। यहीं से नेहा ने कामयाबी की सिढ़ी पर पहला कदम रखा और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। नेहा कक्कड़ ने दर्जनों सुपरहिट ब्लॉकबस्टर फिल्मों जैसे रामैया वस्तावैया, दंगल, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, सिम्बा जैसी बड़ी फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है।

नेहा आज बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में शुमार हैं। यही नहीं बल्कि इंडिया के मोस्ट हाई पेड यानी सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले सिंगरों में से एक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह एक गाने के तकरीबन 8 से 10 लाख रुपये लेती हैं और नवरात्रि के दौरान एक संगीत कार्यक्रम (concert) के लिए 30-40 लाख रुपये लेती है। जबकि नेहा कक्कड़ की कुल संपत्ति लगभग 24.75 करोड़ रुपये (3.5 मिलियन डॉलर) बताई जाती है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।