ताज़ा खबर
 

NEET UG Counselling 2018: यहां देखें राजस्थान नीट 2018 काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल

Rajasthan NEET UG Counselling 2018 आज यानी सोमवार 18 जून 2018 से शुरू हो गई है। काउंसलिंग, फाइलिंग और लॉकिंग ऑफ चॉइस पात्र वे होंगे जिन्होंने कटऑफ से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

काउंसलिग के लिए आप rajugmedical2018.org पर जा सकते हैं।

Rajasthan NEET UG Counselling 2018 आज यानी सोमवार 18 जून 2018 से शुरू हो गई है। काउंसलिंग, फाइलिंग और लॉकिंग ऑफ चॉइस पात्र वे होंगे जिन्होंने कटऑफ से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। वे काउंसलिग, फाइलिंग और चॉइस लॉकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। काउंसलिग, फाइलिंग और चॉइस लॉकिंग का काम कॉलेजों की सीट मेट्रिक्स के आधार पर होगा। फाइलिंग और चॉइस लॉकिंग के लिए आप cbseneet.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। काउंसलिग के लिए आप rajugmedical2018.org पर जा सकते हैं। इन पोर्ट्ल्स पर आपको राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट मेडिकल/डेंटल सीट्स की जानकारी मिलेगी। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 27 जून है। इससे पहले सभी उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।

स्टूडेंट्स अपनी रजिस्ट्रेशन फीस e-Mitra CSC network/नेट बैंकिंग/ डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड से 27 जून से पहले करा सकते हैं। पहले राउंड की अलॉटमेंट लिस्ट 6 जुलाई को जारी होगी। इसके बाद सेशन 1 अगस्त से शुरू होगा। उम्मीदवार डिटेल्ड इंफॉर्मेशन बुकलेट वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। दूसरे राउंड की काउंसलिंग 6 जुलाई से शुरू होगी। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 6 से 8 जुलाई 2018 के बीच होगा। 15 फीसदी ऑल इंडिया कोटा सीट्स के लिए रजिस्ट्रेशन आज समाप्त हो जाएगा। चॉइस फाइलिंग और लॉकिंग ऑपशन 19 जून शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगा। इसके बाद सीट एलॉटमेंट 21 और 22 जून को होगा। पहले राउंड की सीट एलॉटमेंट लिस्ट 22 जून को जारी की जाएगी।

aiimsexams.org, AIIMS MBBS Result 2018 Declared Live Updates

नीट में शामिल होने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 साल है जबकि अनुसूचित जाति/जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और शारीरिक रूप से अशक्त आवेदकों के लिए 30 साल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App