ताज़ा खबर
 

CBSE NEET 2017 Result: 8 अंक के सवाल के चलते हो रही है नतीजों में देरी, यहां पढ़े लेटेस्ट अपडेट

NEET UG Result 2017: एनईईटी 2017 के नतीजे आने में अब देरी होने जा रही है। नतीजे आने में अब और समय लगेगा। हालांकि अभी तक नतीजों की घोषणा के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है।

CBSE NEET Result 2017: हाल ही में बोर्ड ने परीक्षा के आंसर भी जारी किए थे।

एनईईटी 2017 के नतीजे आने में अब देरी होने जा रही है। नतीजे आने में अब और समय लगेगा। हालांकि अभी तक नतीजों की घोषणा के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि नतीजे आने में 26 जून से ज्यादा की देरी नहीं होगी क्योंकि बोर्ड ने नतीजों की घोषणा को लेकर सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया था। खबरों के मुताबिक कुछ अधिकारियों का दावा है कि उन्होंने मंगलवार के दिन ही नतीजों की घोषणा करने की कोशिश की थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बता दें नतीजों में देरी होने की वजह 8 अंक वाले बोनस सवाल को माना जा रहा है। सवालों में 8 अंक के अस्पष्ट बोनस सवाल थे कई विशेषज्ञों का मत है कि इसके लिए छात्रों को अंक मिलने चाहिए। वहीं कुछ का कहना है कि सवालों के जवाब अस्पष्ट होंगे क्योंकि सवाल में पर्याप्त जानकारी नहीं होगी। कई छात्रों और उनके माता-पिता ने इस मुद्दे को अलग-अलग हाई कोर्ट में याचिकाएं भी डाली गई हैं।

बीते हफ्ते सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद सीबीएसई को नतीजों की घोषणा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सीबीएसई ने कहा था कि उसे नतीजों की घोषणा करने में 2 हफ्ते का समय लगेगा। मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऐसी स्थिति में थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। बोर्ड के पुराने कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा के रिजल्ट 8 जून को जारी किए जाने थे, लेकिन मद्रास हाईकोर्ट ने नतीजे घोषित करने पर स्टे लगा दिया था। होईकोर्ट ने स्टे एक याचिका के बाद लगाया था, जिसमें क्षेत्रीय भाषाओं में आसान पेपर होने के आरोप लगे थे। हालांकि बोर्ड की ओर से सुप्रीम कोर्ट जाने और सुप्रीम कोर्ट की ओर से नतीजे जारी करने की अनुमति मिलने के बाद परीक्षा के नतीजे जल्दी ही जारी किए जाएंगे। हाल ही में बोर्ड ने परीक्षा के आंसर भी जारी किए थे कोर्ट के आदेश के अनुसार बोर्ड को तय समयसीमा के अंदर ही नतीजे जारी करने है।

कैसे देखें CBSE NEET 2017 Result–
अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbseneet.nic.in पर जाएं।
मुख्य पेज पर परीक्षा के रिजल्ट से जुड़े लिंक ‘NEET 2017 Results’ पर क्लिक करें।
उसके बाद मांगी गई जानकारी सब्मिट करें।
जानकारी भरने के बाद अपना रिजल्ट देख लें।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: युवाओं के साथ पीएम मोदी ने किया योग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App