ताज़ा खबर
 

NEET SS 2020: आवेदन की प्रक्रिया शुरू, देखें एग्‍जाम पैटर्न और एप्लिकेशन का तरीका

NEET SS 2020: 3,750 रुपये की एग्‍जामिनेशन फीस छात्रों को देनी होगी और 657 रुपये का अतिरिक्त GST लगाया जाएगा। उम्मीदवारों को कुल 4425 रुपये का भुगतान करना होगा।

NEET SS 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, देखें एग्‍जाम पैटर्न और एप्लिकेशन का तरीका

NEET SS 2020 Application Process: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) सुपर स्पेशियलिटी या NEET SS 2020 के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू हो गई है और यह 23 अगस्त को रात 11:55 बजे तक खुली रहेगी। इच्छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा 15 सितंबर को होगी जिसके रिजल्‍ट 25 सितंबर को जारी होने की उम्मीद है।

उम्मीदवारों को 24 से 25 अगस्त तक अपने आवेदन फॉर्म को संपादित करने के लिए एक विंडो दी जाएगी। 2 और 3 सितंबर को, आवेदक अपनी फोटो आदि एडिट कर सकेंगे और एडमिट कार्ड 7 सितंबर को जारी कर दिया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट पर 1 सितंबर को एक डेमो टेस्ट भी उपलब्ध होगा। परीक्षा एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षण प्रारूप में आयोजित की जाएगी। परीक्षा को पास करने वालों को संबंधित मेडिकल संस्थानों द्वारा निर्धारित प्रवेश मानदंड और पात्रता, मेडिकल फिटनेस आदि सहित अन्य मापदंड भी क्लियर करने होंगे।

NEET SS 2020: आवेदन कैसे करें
स्‍टेप 1: nbe.edu.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: NEET SS 2020 पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: ‘नए रजिस्‍ट्रेशन’ पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 5: फॉर्म भरें और फीस का भुगतान करें।

3,750 रुपये की एग्‍जामिनेशन फीस छात्रों को देनी होगी और 657 रुपये का अतिरिक्त GST लगाया जाएगा। उम्मीदवारों को कुल 4425 रुपये का भुगतान करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरकारी भर्ती 2020: सेना, पुलिस, बैंक से लेकर इन विभागों में चल रही भर्ती, यहां मिलेगी पूरी जानकारी
2 NEET: ऐसा होगा तो मेडिकल की पढ़ाई के लिए स्टूडेंट्स को कॉलेज में एडमिशन ही नहीं मिलेगा
3 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 के एडमिट कार्ड जल्‍द, बोर्ड उठाने जा रहा है अब ये कदम
ये पढ़ा क्या?
X