ताज़ा खबर
 

NEET 2020: मध्य प्रदेश और राजस्थान NEET काउंसलिंग का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, यहां चेक कर सकेंगे

NEET Round 1 seat allotment result 2020, Sarkari Result 2020: NEET 2020 रैंक और अंकों के माध्यम से, उम्मीदवारों को एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस सहित पाठ्यक्रमों में यूजी मेडिकल सीटें आवंटित की जाती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

NEET Round 1 seat allotment result 2020: मध्य प्रदेश और राजस्थान NEET काउंसलिंग का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट गुरुवार, 19 नवंबर को जारी किया जा सकता है। काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने वाले उम्मीदवार वेबसाइट-dme.mponline.gov.in, hteapp.hte.rajasthan.gov.in. के माध्यम से परिणाम चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अलॉटमेंट रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

पहले दौर में चयनित होने वालों को संबंधित कॉलेजों में दस्तावेज सत्यापन के लिए रिपोर्ट करना होगा। संस्थान में रिपोर्ट करते समय जिन दस्तावेजों की जरूरत होगी वे इस प्रकार हैं- एनटीए द्वारा जारी एडमिट कार्ड, परिणाम / रैंक पत्र, जन्म प्रमाण पत्र की तारीख (कक्षा 10 भी करेगी), कक्षा 10 और 12 की अंकतालिकाएं और प्रमाण पत्र, आठ पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, प्रोविजनल अलॉटमेंट लेटर, पहचान प्रमाण और आरक्षण प्रमाण पत्र (अगर लागू हो)।

NEET 2020: जानिए कैसे चेक करें नीट काउंसलिंग के पहले राउंड के रिजल्ट

चरण 1: संबंधित वेबसाइटों पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, पहले राउंट की सीट आवंटन परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: उम्मीदवारों के नाम के साथ एक पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखाई देगी।
चरण 4: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

NEET 2020 रैंक और अंकों के माध्यम से, उम्मीदवारों को एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस सहित पाठ्यक्रमों में यूजी मेडिकल सीटें आवंटित की जाती हैं। इस बीच, मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए दूसरे दौर की काउंसलिंग 20 नवंबर को mcc.nic.in पर शुरू होगी। इसके अलावा, राउंड -1 सीटों के सरेंडर के लिए सीट सरेंडर की सुविधा फिर से शुरू कर दी गई है और यह सुविधा 19 नवंबर को शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगी।

बता दें कि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, पश्चिम बंगाल ने 16 नवंबर, 2020 को पश्चिम बंगाल NEET काउंसलिंग 2020 राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट wbmcc.nic.in जारी किया था। अनुसूची के अनुसार, उम्मीदवारों को इंस्टिट्यूट में रिपोर्ट करने के लिए 17 और 18 नवंबर तक का समय दिया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP B.Ed JEE counselling 2020: काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, यहां है डायरेक्ट लिंक
2 Sarkari Naukri: Railway, HPSSC सहित कई विभागों में निकली सरकारी नौकरियां, ऐसे करना होगा अप्लाई
3 सरकारी स्कूल में एडमिशन लेने पर सरकार दे रही 15,000 रुपए, 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने छोड़ा प्राइवेट स्कूल
यह पढ़ा क्या?
X