ताज़ा खबर
 

NEET Result 2020: 14 लाख स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट आज होगा जारी, देखें कैसे मिलेगा कट-ऑफ और स्‍कोर कार्ड

NEET Result 2020: छात्रों के रिजल्‍ट के साथ साथ फाइनल आंसर की और कट-ऑफ स्‍कोर भी जारी किया जाएगा। क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवार काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।

NTA NEET 2020 Exam Date, NEET Result 2020NEET 2020 के लिए 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे जबकि लगभग 16 लाख ने इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था।

NEET Result 2020: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट NEET 2020 परीक्षा का रिजल्‍ट आज जारी होने वाला है। इस वर्ष की परीक्षा में 14 लाख से ज्‍यादा उम्‍मीदवारों ने हिस्‍सा लिया था जिनका रिजल्‍ट आज जारी होना है। परीक्षा इस वर्ष कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच 13 सितंबर को तथा बचे हुए छात्रों के लिए 14 अक्‍टूबर को आयोजित की गई थी तथा रिजल्‍ट जारी होने की डेट पहले से ही तय कर दी गई थी। केन्‍द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ही ट्वीट कर यह जानकारी दे दी थी कि रिजल्‍ट आज 16 अक्‍टूबर को जारी होंगे। रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएगा तथा उम्‍मीदवार वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे डायरेक्‍ट लिंक की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

NTA NEET Result 2020: रिजल्‍ट चेक करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाना होगा।
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे NEET 2020 Result के लिंक पर विजिट करना होगा।
स्‍टेप 4: नए पेज पर मांगी गई जानकारियां जैसे रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने होंगे।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर नज़र आएगा जिसे छात्र डाउनलोड भी कर सकते हैं।

रिजल्‍ट के आधार पर ही छात्र काउंसलिंग में भाग लेंगे तथा कॉलेजों में एडमिशन ले सकेंगे। परीक्षा इस साल 13 सितंबर को आयोजित की गई थी तथा जो छात्र इस डेट पर परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके लिए NTA ने 14 अक्‍टूबर को दोबारा परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार लंबे समय से अपने एग्‍जाम रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे। छात्रों के रिजल्‍ट के साथ साथ फाइनल आंसर की और कट-ऑफ स्‍कोर भी जारी किया जाएगा। क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवार काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे। काउंसलिंग की डेट और दूसरी जरूरी डीटेल्‍स भी जल्‍द जारी की जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NEET Result 2020: जानिए 100% अंक के बाद भी आकांक्षा को क्यों मिली Rank 2
2 सौ फीसद कटऑफ वाले लेडी श्रीराम कॉलेज के तीनों पाठ्यक्रमों में सीटें खाली
3 Sarkari Naukri Jobs: सरकारी नौकरी चाहिए तो इन विभागों में कर सकते हैं आवेदन
यह पढ़ा क्या?
X