scorecardresearch

NEET PG Counselling Schedule 2022: नीट पीजी काउंसलिंग की तिथि घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल

NEET PG, MDS Counselling Schedule 2022: अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी काउंसलिंग कार्यक्रम को चेक कर सकते है।

NEET PG Counselling Schedule 2022: नीट पीजी काउंसलिंग की तिथि घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल
NEET Counselling Schedule 2022: अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल को चेक कर सकते हैं।

NEET PG, MDS Counselling Schedule 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, नीट पीजी और एमडीएश 2022 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। काउंसलिंग की प्रक्रिया 1 सितंबर 2022 से शुरू होगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic पर जारी काउंसलिंग कार्यक्रम को चेक कर सकते हैं।

जारी शेड्यूल के अनुसार 50 फीसदी अखिल भारतीय कोटा सीटों और डीम्ड, केंद्रीय विश्वविद्यालयों, एएफएमएस और पीजी डीएनबी सीटों की सभी सीटों के लिए पहले दौर की काउंसलिंग 1 सितंबर से शुरू होगी। अभ्यर्थी काउंसलिंग पंजीकरण और शुल्क भुगतान 4 सितंबर 2022 तक कर सकते हैं।

वहीं अभ्यर्थी 2 सितंबर 2022 से 5 सितंबर 2022 तक मेडिकल कॉलेजों की अपनी पसंद भर सकते हैं और लॉक कर सकते हैं। सीट आवंटन परिणाम 8 सितंबर को घोषित किया जाएगा और चयनित अभ्यर्थी 9 से 13 सितंबर तक प्रवेश के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। नीट पीजी काउंसलिंग के कुल 4 राउंड होंगे। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल को चेक कर सकते हैं।

नीट पीजी परीक्षा 2022 का आयोजन 21 मई 2022 को किया गया था और नतीजे 1 जून 2022 को घोषित किए गए थे। वहीं नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी, जिसे कोर्ट से खारिज कर दिया था और परीक्षा का आयोजन निर्धारित समय पर किया गया था।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.