scorecardresearch

NEET PG Counselling 2021: एमसीसी आज जारी करेगा राउंड 1 अलॉटमेंट के नतीजे, ऐसे करें चेक

NEET PG Counselling 2021: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counselling Committee) नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के नतीजे आज जारी करेंगा।

neet pg counselling 2021, round 1 seat allotment
NEET PG Counselling 2021: रिपोर्टिंग की प्रक्रिया 23 जनवरी से 28 जनवरी, 2022 के बीच होगी।

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के नतीजे आज यानी जारी होने वाले हैं। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counselling Committee, MCC) नतीजे 22 जनवरी, 2022 को जारी करेगी। जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग प्रक्रिया के राउंड 1 में भाग लिया था, वे अपने नतीजे mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

NEET PG 2021 सीट अलॉटमेंट सूची में उम्मीदवार का रोल नंबर, आवंटित श्रेणी, आवंटित कॉलेज और अखिल भारतीय रैंक (AIR) का उल्लेख होगा। जिन उम्मीदवारों को कॉलेज और श्रेणियां आवंटित की जाएंगी, उन्हें प्रवेश सुरक्षित करने के लिए संबंधित कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा।

आवंटित कॉलेजों या विश्वविद्यालयों में रिपोर्टिंग की प्रक्रिया 23 जनवरी से 28 जनवरी, 2022 के बीच होगी। नीट पीजी 2021 के लिए आवंटित कॉलेजों में प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और शिक्षण शुल्क का भुगतान करना होगा।

कोविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए एमसीसी / एमओएचएफडब्ल्यू ने पीजी काउंसलिंग 2021 के उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग के लिए हाइब्रिड मोड की अनुमति देने का निर्णय लिया है। इसका मतलब जिन उम्मीदवारों को एमसीसी द्वारा सीटें आवंटित की गई हैं, वे ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों मोड में रिपोर्ट कर सकते हैं।

सीट आवंटन परिणाम की जांच कैसे करें

  • एमसीसी की आधिकारिक साइट mcc.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध नीट पीजी काउंसलिंग 2021 लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • सीट अलॉटमेंट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • रिजल्ट की जांच करें और इसे डाउनलोड कर लें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट