Neet PG Exams 2021 Postponed latest Updates: कोरोना प्रकोप के बीच स्थगित हुई नीट-पीजी 2021 परीक्षा, कैंडिडेट्स यहां पढ़ें डिटेल्स

Neet PG Exams 2021 Postponed latest Updates:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने नीट-पीजी परीक्षा को लेकर सूचना दी है। परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित की जानी थी।

neet, neet pg admit card 2021, neet 2021 admit card, neet pg 2021, neet pg 2021 admit card,
Neet PG Exams 2021 Postponed latest Updates:सोशल मीडिया पर नीट पीजी के लाखों छात्र लगातार कोविड संक्रमण के डर से परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे।

Neet PG Exams 2021 Postponed latest Updates: बोर्ड परीक्षाओं के स्थगित होने के बीच अब कोरोना प्रकोप को देखते हुए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट-पीजी परीक्षा 2021 स्थगित कर दी है। परीक्षा तीन दिन बाद 18 अप्रैल को आयोजित की जानी थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्विटर के जरिये इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सोशल मीडिया पर नीट पीजी के लाखों छात्र लगातार कोविड संक्रमण के डर से परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे।

ट्विटर पर नीट पीजी की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स ने परीक्षा को स्थगित करने के लिए #postponeneetpg अभियान चलाया। अधिक से अधिक कैंडिडेट्स इस अभियान में उतर गए और अब सरकार ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है।

बता दें कि नीट पीजी परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाना था। इसके लिए देशभर में करीब 162 शहरों में एग्जाम सेंटर बनाये गये थे। हाल में एनबीई बोर्ड ने नीट पीजी परीक्षा के लिए कोविड गाइडलाइंस जारी की थी। कोरोना दिशा-निर्देशों के साथ छात्रों के लिए लॉकडाउन में यात्रा के लिए कोविड ई-पास भी जारी किये गए थे।

क्या है नीट-पीजी परीक्षा?

नीट पीजी एंट्रेस एग्जाम के जरिए मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन मिलता है। एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट वाले कैंडिडेट्स ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
स्मृति ईरानी ने की IITs में संस्कृत पढ़ाए जाने की अपीलHRD Minister, Smriti Irani, Sanskrit, Sanskrit Language, IIT
अपडेट