ताज़ा खबर
 

NEET 2021: एनटीए ने नहीं जारी किया कोई नोटिस, स्टूडेंट्स को एग्जाम स्थगित होने की आशंका

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आखिरी बार 12 मार्च को एग्जाम कि तारीख घोषित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। उसके बाद, छात्रों को आवेदन शुरू होने की उम्मीद थी। हालांकि, एनटीए ने दो महीनों से कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

मार्च में जारी आखिरी नोटिफिकेशन के अनुसार, एग्जाम ऑफलाइन मोड में आयोजित होंगे।

मेडिकल और डेंटल कोर्सेज में अंडरग्रेजुएट एडमिशन के लिए 1 अगस्त, 2021 को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट आयोजित किया जाना है। हालांकि, मौजूदा स्थिति को देखते हुए और एप्लीकेशन फॉर्म न जारी होने कि वजह से छात्रों को एग्जाम स्थगित हो जाने कि आशंका है। साथ ही, एनटीए की चुप्पी ने भी देश भर के लाखों छात्रों की चिंता को और बढ़ा दिया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आखिरी बार 12 मार्च को एग्जाम कि तारीख घोषित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। उसके बाद , छात्रों को एप्लीकेशन शुरू होने की उम्मीद थी। हालांकि, एनटीए ने दो महीनों से कोई नोटिस नहीं जारी किया है जिसकी वजह से उम्मीदवार एग्जाम को लेकर चिंतित हैं।

जहां अभी पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से संघर्ष कर रहा है, वहीं भविष्य की अनिश्चितता देश भर के छात्रों को परेशान कर रही है। सिर्फ दो को छोड़कर, 12वी क्लास की सभी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। जेईई मेन्स 2021 अप्रैल और मई सेशन सहित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं का यही हाल है। इसी वजह से नीट 2021 के स्थगित होने की संभावना और बढ़ जाती है।

कई छात्रों ने एग्जाम स्थगित होने की संभावना को स्वीकार लिया है लेकिन चिंता का असल कारण अधिकारियों की चुप्पी है। मार्च में जारी आखिरी नोटिफिकेशन के अनुसार, एग्जाम ऑफलाइन मोड में आयोजित होंगे। इसमें यह भी कहा गया था कि एग्जाम के लिए इंफॉर्मेशन बुलेटिन जल्द ही वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद से एग्जाम के संबंध में कोई नोटिस नहीं जारी हुआ है।

Next Stories
1 KVS Notification: केंद्रीय विद्यालय ने सबसे आखिर में जारी किया ये नोटिफिकेशन
2 UGC Notification: यूजीसी ने जारी किया नोटिफिकेशन, इन खबरों को बताया फर्जी
3 एक महिला अंधेरे कमरे में बैठ कर पढ़ रही है कैसे? क्या सभी जानवरों का खून लाल होता है! जानिए ऐसे सवालों के जवाब
यह पढ़ा क्या?
X