NEET Counselling 2021: राज्य स्तर पर नीट की काउंसलिंग शुरू हुई, जानें ऑल इंडिया कोटा की सीटों का क्या है अपडेट

NEET Counselling 2021: ऑल इंडिया सीटों पर एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग होगी, जिसे MCC द्वारा आयोजित किया जाता है।

NEET Counselling 2021
ओडिशा में 29 नवंबर को काउंसलिंग होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। (फोटो- सांकेतिक/unsplash.com)

NEET Counselling 2021: राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट के लिए स्‍टेट वाइस काउंसलिंग शुरू हो गई है। असम, पंजाब और अरुणाचल प्रदेश में नीट 2021 के तहत अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्सज में दाखिले का प्रोसेस शुरू हो गया है।

वहीं ओडिशा में 29 नवंबर को काउंसलिंग होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। हालांकि नीट 2021 के तहत ऑल इंडिया कोटे की सीटों पर अभी एडमिशन शुरू नहीं हुए हैं।

बता दें कि ऑल इंडिया सीटों पर एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग होगी, जिसे MCC द्वारा आयोजित किया जाता है। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करें।

गौरतलब है कि हर साल नीट परीक्षा का आयोजन एनटीए कराती है। इसमें जो लोग सफल होते हैं, उन्हें मेडिकल कोर्स में प्रवेश मिलता है। नीट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट करें।

यहां ये जानना जरूरी है कि ऑल इंडिया कोटा यानी एआईक्यू की 15% सीटों के लिए काउंसलिंग भले ही शुरू ना हुई हो, लेकिन राज्य कोटे की 85% सीटों के लिए कुछ राज्यों में काउंसलिंग शुरू कर दी गई है। बता दें कि नीट का रिजल्ट नवंबर महीने में आया था।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।