NEET Answer Key 2021: एनटीए ने जारी की नीट एग्जाम की आंसर की, इस तारीख तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

NEET Answer Key 2021: उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना होगा। इस शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को डेबिट या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। ऑनलाइन मोड के अलावा, किसी अन्य मोड में आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

neet answer key 2021, neet ug answer key 2021, neet ug answer key 2021, neet provisional answer key 2021
उम्मीदवारों NTA द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर देख लें और उसमें दी गई आपत्तियां दर्ज करने की प्रक्रिया का पालन करें।

NEET Answer Key 2021: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) की आंसर की (NEET Answer Key 2021) को  जारी कर दिया गया है। NEET UG 2021 का आयोजन 12 सितंबर, 2021 को भारत और विदेशों में 3858 केंद्रों पर किया गया था। यह एग्जाम 200 से अधिक शहरों में हुआ था। इस एग्जाम 3 घंटे तक आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों इस बात का ध्यान रखें कि यह प्रोविजनल आंसर के साथ, ओएमआर शीट की स्कैन कॉपी भी एनटीए द्वारा जारी किया गया है। उम्मीदवारों इस आंसर की खिलाफ 17 अक्टूबर, 2021 तक आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित दस्तावेजों के साथ आपत्तियां दर्ज कराएं। उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना होगा। इस शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को डेबिट या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। ऑनलाइन मोड के अलावा, किसी अन्य मोड में आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

नाबार्ड ने इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, ये रहे डायरेक्ट लिंक

NEET Answer Key 2021: इन स्टेप से देख पाएंगे आंसर की
स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले NEET की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाए।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये लिंक “View and Challenge Answer Key, OMR and Recorded response.” पर क्लिक करें।
स्टेप 3: लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने एक नई विंडो खुल जाएगी। जहां उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड से साइन इन करना होगा।
स्टेप 4: अब उम्मीदवारों के सामने NEET Answer Key 2021 की होगी।
स्टेप 5:  उम्मीदवार आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों NTA द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर देख लें और उसमें दी गई आपत्तियां दर्ज करने की प्रक्रिया का पालन करें।आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक उत्तर के लिए 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। यदि वे ओएमआर शीट में प्राप्त रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रिया को चुनौती दे रहे हैं, तो उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न के लिए 200 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्ति को ध्यान में रखते हुए फाइनल आंसर की तैयार होने के बाद NEET Result 2021 जारी किया जाएगा।

Sarkari Naukri: स्टेनो, टाइपिस्ट, जूनियर ऑफिसर समेत इनकी आंसर की जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
AP EAMCET 2016: बोर्ड ने जारी किए एडमिट कार्ड, apeamcet.org पर करें डाउनलोडEAMCET, EAMCET 2016, EAMCET 2016 AP, AP EAMCET Admit card, AP EAMCET 2016 Admit card, AP EAMCET Hall Ticket 2016 Admit Card, AP EAMCET Hall Ticket, AP EAMCET Hall Ticket 2016, www.apeamcet.org, EAMCET 2016 admit card, EAMCET admit card, EAMCET 2016 exam date, EAMCET exam date