ताज़ा खबर
 

NEET Admit Card 2019: नीट के एडमिट कार्ड, इसलिए बढ़ सकती है कैंडिडेट्स की संख्या

NTA NEET Admit Card 2019: इस साल से सरकार ने उन भारतीय स्टूडेंट्स के लिए नीट जरूरी कर दिया है जो विदेश में मेडिकल की पढ़ाई करना चाहते हैं। इसीलिए अब कैंडिडेट्स की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

neet, neet 2019, neet admit card, neet 2019 admit card, neet admit card 2019, nta neet, nta neet 2019, nta neet admit card, nta neet 2019 admit card, nta neet, neet 2019 date, neet 2019 admit card dateइस साल 15 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने मेडिकल कोर्सेज में देश और विदेश में एडमिशन के लिए आवेदन किया।

NEET Admit Card 2019: National Testing Agency, NTA, National Eligibility cum Entrance Test, NEET के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाली है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर आज 15 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। इसके लिए अब ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बंद हो गई है। इसके लिए एग्जाम अब 5 मई 2019 को होगा।

इस साल 15 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने मेडिकल कोर्सेज में देश और विदेश में एडमिशन के लिए आवेदन किया। वहीं पिछले साल 13 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था। इस साल से सरकार ने उन भारतीय स्टूडेंट्स के लिए नीट जरूरी कर दिया है जो विदेश में मेडिकल की पढ़ाई करना चाहते हैं। इसीलिए अब कैंडिडेट्स की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
यहां जाने के बाद ‘download admit card’ पर क्लिक करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब इस पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर समेत मांगी गईं जरूरी डिटेल्स डालने के बाद सबमिट करना है।
सबमिट करते ही अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा। आप इसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

आपको बता दें कि आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कोई भी कैंडिडेट बिना एडमिट कार्ड के एग्जाम हॉल में नहीं जा पाएंगा। जब आप एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लें तो उसकी एक PDF फाइल अपनी ईमेल आईडी पर भी रख लें। चूंकि NEET UG एग्जाम पेपर-पेन मोड में आयोजित किया जाएगा, इसलिए एनटीए उसी के लिए आउटसोर्सिंग परीक्षा केंद्रों को देख रहा है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, एनटीए को इन आवेदकों को समायोजित करने के लिए कुल 3,000 एग्जाम सेंटर्स की जरूरत है। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने विज्ञप्ति में कहा है, “देश भर में 3,000 से अधिक केंद्रों की आवश्यकता है”।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karnataka KSEEB 2nd PUC Results 2019: जानिए पास होने के लिए कितने अंक थे जरुरी
2 Karnataka PUC 2nd Year Results 2019: जानिए कहां और कैसे देखें रिजल्ट
3 KSEEB Karnataka PUC 2nd Year Results 2019: रिजल्ट कब और कहां कर सकते हैं चेक, जानिए
ये पढ़ा क्या?
X